मुंबई. जाने माने अभिनेता शशि कपूर की मृत्यु के बाद गम में डूबी फिल्म इंडस्ट्री के कई बड़े कलाकार उनकी प्रथना सभा में पहुंचे. इनमें नीतू सिंह, डिंपल कपाड़िया, रेखा, हेमा मालिनी, करिश्मा कपूर, रानी मुखर्जी, सोहा अली खान, कुणाल खेमू, बबिता, शशि कपूर के भतीजे रंधीर कपूर, शशि कपूर की बेटी संजना कपूर, जीतेंद्र, राकेश रोशन, आशा भोंसले, शम्मी कपूर की पत्नी नीला देवी, और राज कपूर की पत्नी कृष्णा राज कपूर शामिल थे.

बता दें कि बीते 5 दिसंबर को बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता शशि कपूर के निधन हुआ. शशि कपूर उस कपूर खानदान का हिस्सा थे जिसकी कई पीढ़ियों ने दशकों से बॉलीवुड में नाम कमाया है. जिनमें आज के कलाकारों की बात करें तो रणवीर कपूर और करीना कपूर आज भी इंडस्ट्री में छाए हुए हैं.

Rani Mukherji snapped at #shashikapoor #prayer #meet #mumbai #rip #movies #family #thursday #mumbai #india #ranimukerji

A post shared by Manav Manglani (@manav.manglani) on

शशि कपूर 79 वर्ष के थे और उन्होंने मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में अपनी आखिरी सांसे लीं. वे पिछले कुछ वर्षों से किडनी की परेशानी से जूझ रहे थे और लंबे समय से डॉयलेसिस करा रहे थे. सांताक्रूज में राजकीय सम्मान के साथ शशि कपूर का अंतिम संस्कार किया गया. 18 मार्च 1938 को पैदा हुए शशि कपूर ने थिएटर के जरिए अभिनय के क्षेत्र में कदम रखा. उन्होंने 4 साल की उम्र से ही नाटकों में काम करना शुरू कर दिया था. शशि कपूर को उन रोमॉनटिक हीरो में से एक माना जाता है जो आज के कई कलाकारों के लिए प्रेरणा बने. दीवार, जब जब फूल खिले, कभी कभी, नमक हलाल और सुहाग जैसी हिट फिल्मों में काम कर चुके शशि कपूर का देहांत बॉलीवुड के लिए बड़ी क्षति है.

शशि कपूर ने राजेश खन्ना को दी आनंद और बदले में काका ने दिलाई सत्यम शिवम सुंदरम

शशि कपूर ने राजेश खन्ना को दी आनंद और बदले में काका ने दिलाई सत्यम शिवम सुंदरम