मुंबई: सलमान खान ने अपनी फिल्म टाइगर जिंदा है के गाने स्वैग से स्वागत गाने से दमदार एंट्री मारी. बिग बॉस 11 के एक्स कंटेस्टेंट के साथ उनकी नोक झोंक देखने को मिली. शो के एक्स कंंटेस्टेंट के बाद सलमान घर के चार सदस्यों के साथ रुबरु हुए. टॉप 4 में जगह बनाने वाले सभी चार सदस्यों का सलमान ने जमकर स्वागत किया. चार सदस्यों में पुनीश शर्मा विकास गुप्ता हिना खान और शिल्पा शिंदे हैं. हर प्रतिभागी ने शो के दौरान अपने सफर का जिक्र किया. शिल्पा शिंदे ने सबसे पहले अपने सफर और एक्सपीरियेंस से बारे में बताया.

शिल्पा के बाद हिना ने भी अपने सफर के बारे में बताया कि वो यहां आकर काफी खुश हुईं. वहीं विकास ने भी बताया कि मैं शो से बाहर निकलने की काफी कोशिश की लेकिन लेकिन वाकई में ये सफर काफी अच्छा रहा. पुनीश शर्मा ने भी बिग बॉस के  सफर को बेहतरीन बताया. पुनीश शो के इकलौते कॉमनर हैं. सलमान ने इस शो के दौरान जीत की राशि भी बताई. जीतने वाले को 44 लाख रूपए का चेक दिया जाएगा. 

सलमान खान

सलमान ने शिल्पा से विकास और विकास से शिल्पा के बारे में सवाल किया. शो के दौरान दोनों के बीच जमकर लड़ाई हुई लेकिन फिर दोनों अच्छे दोस्त बन गए.  शो के दौरान हिना ने अपनी आवाज में गाना भी गाया यूं ही कट जाएगा सफर साथ चलने से. इसके बाद शिल्पा ने भी अपनी आवाज में गाना सुनाया.  फिनाले से बाहर जानें वाले पहले प्रतिभागी पुनीश शर्मा हैं जिनके परिवार वाले घर में आकर उन्हें बाहर ले गए.  पुनीश आम आदमी हैं और उन्हें सबसे कम वोट मिले. बाहर आने के बाद पुनीश ने शिल्पा शिंदे को विजेता बताया. 

सलमान खान के शो बिग बॉस के मंच पर शुरू होने वाले सिगिंग शो राईजिंग स्टार का जमकर प्रमोशन देखने को मिला. इस शो में देश के कोने-कोने से सुरो की समझ रखने वाले टैलेंटेड प्रतिभागी नजर आएंगे. इसके बाद हितेन तेजवानी और अर्शी खान का जबरदस्त रिंग में खड़े हुए नजर आए और एक दूसरे को अपनी बातों से घायल करते दिखे. 

शो में बंधनी ने काफी बोल्ड एंट्री ली टिप टिप बरसा पानी पर पुनीश और बंदनी ने बेहद सेक्सी डांस किया. शो के दौरान इनका रोमांस को हर किसी ने देखा और ग्रांड फिनाले में दोनों के इस डांस ने भी दर्शकों का दिल जीत लिया. अर्शी ने जब लैला ओ लैला गाने पर अपने ठुमके लगाए हर किसी की निगाहें थम गईं. हितेन की अर्शी की छेड़ छाड़ काफी मजेदार रही. लैला गाने पर हितेन और अर्शी का डांस भी काफी बेहतरीन रहा.  अर्शी हितेन को पसंद करती हैं शो के दौरान पर कई बार ये कह चुकी हैं. 

घर के अंदर बेलन वाली बहू ने एंट्री मारी . बिग बॉस के घर में प्रमोशन का सिलसिला जारी है. जल्द ही बेलन वाली बहू शो का आगाज होने जा रहा है और सलमान के शो में इसका प्रमोशन देखने को मिला.

लो हो गई पैडमैन के सुपर हीरो अक्षय कुमार की एंट्री जोकि अपनी आने वाली फिल्म का प्रमोशन बिग बॉस सीजन 11 में कर रहे हैं. अक्षय और सलमान मंच पर ढिंचैक पूजा को मंच पर आमंत्रित किया और स्कूटर पर पूजा को आगे बैठा कर सलमान और अक्षय पूजा के पीछे बैठे. पूजा ने अपनी आवाज में दिलों का शूटर है मेरा स्कूटर गाना गया.

सलमान खान

इसके बाद सपना चौधरी ने भी सलमान अक्षय के साथ कब तक जवानी गाने पर लगाए ठुमके.  विकास गुप्ता और शिल्पा शिंदे का मजेदार डांस देखने को मिला. इसके बाद अक्षय कुमार ने घर के अंदर एंट्री ली यहां से वो तीनों कंटेस्टेंट में से एक को बाहर ले जाएंगे. अक्षय कुमार ने शो के दौरान तीनों प्रतिभागीयों से बात की. अपने अपने बारे में तीनों कंटेस्टेंट ने बताया.

अक्षय कुमार

 अब बारी से एक प्रतिभागी की अक्षय के साथ बाहर जानें की.  अक्षय कुमार के साथ विकास गुप्ता बार हो गए. फिनाले से जानें वाले विकास तीसरे प्रतिभागी हैं. इस तरह से हिना और शिल्पा दोनों के बीच अब मुकाबला देखने को मिलेगा. 

विकास गुप्ता

अब शिल्पा शिंदे और हिना खान घर से बाहर आ गई हैं. जल्द होगा विजेता का ऐलान. हिना खान और शिल्पा शिंदे में कड़ा मुकाबला है तो जल्द आपको देखने को मिलेगा. इस मौके पर हिना खान और शिल्पा शिंदे भावुक हो गईं.  बिग बॉस सीजन 11 की विजेता हैं शिल्पा शिंदे बन गई हैं.  हिना खान बिग बॉस 11 की सेकेंड रनरअप हैं. 

शिल्पा शिंदे के चेहरे पर जीत की खुशी साफ देखने को मिलीं.  इसके साथ ही 44 लाख का चेक और ट्रॉफी दी गई. हिना खान सेकेंड रनरअप रहीं.

सलमान खान का पॉपुलर शो बिग बॉस 11 अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच गया है. रात 9 बजे ऐलान हो जाएगा कौन होगा सीजन 11 का बॉस. फिनाले में जगह बनाने वाले चार प्रतिभागी में से हिना खान, शिल्पा शिंदे विकास गुप्ता और पुनीश शर्मा प्रबल दावेदार हैं लेकिन बिग बॉस के सूत्रों की माने से पुनीश शर्मा फिनाले से बाहर आने वाले पहले प्रतिभागी हैं. दरअसल शो की यही प्रक्रिया रही है कि ग्रांड फिनाले के मंच पर तीन ही कंटेस्टेंट पहुंचते हैं और जो चौथा प्रतिभागी बाहर होता है उसको मेकर्स एक फिक्स अमाउंट देकर शो से विदा कर देते हैं तो फिलहाल पुनीश बाहर हो गए हैं.

सूत्रों की माने तो विकास गुप्ता को भी जनता का ज्यादा प्यार नहीं मिल पाया है और वो एलिमीनेट हो गए हैं और अब मुकाबला शिल्पा शिंदे और हिना खान के बीच होगा.

हिना खान ने शो में काफी अच्छा खेला हालांकि घर के बाहर उनकी काफी नेगेटिव इमेज भी बनीं लेकिन सोशल मीडिया पर देखा जाए तो उनकी फैन फॉलोइंग शिल्पा से कहीं जयादा है. रीयल हिना करके लोग हिना को जमकर वोट दे रहे हैं और शो के उनके सहयोगी हिना के लिए जनता से वोट मांग रहे हैं. वहीं शिल्पा के लिए ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिल रहा है. शो के दौरान सलमान खान शिल्पा शिंदे के काफी साथ देते दिखे लेकिन रिकॉर्ड रहा है सलमान जिसका साथ देते हैं वो जीत नहीं पाता है.

खैर अब सूत्रों की माने तो हिना खान और शिल्पा शिंदे दो फीमेल सेलिब्रिटी के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा. हालांकि फिलहाल ये कह पाना थोड़ा मुश्किल है कि हिना के सिर सजेगा बिग बॉस का ताज या फिर शिल्पा शिंदे होंगी विजेता, तो नौ बजने में कुछ ही घंटे हैं. इंतजार कीजिए जब सलमान खान के साथ अक्षय कुमार जोकि अपनी आने वाली फिल्म पैडमैन का प्रमोशन बिग बॉस के मंच पर करने वाले हैं वो करेंगे बिग बॉस 11 के विनर का ऐलान.

Salman khan Bigg boss 11 grand finale : फिनाले से बाहर होंगे पुनीश शर्मा, हिना खान शिल्पा शिंदे और विकास गुप्ता के बीच होगा दमदार मुकाबला !

Salman Khan Bigg Boss 11 grand finale: हिना खान का बोल्ड डांस देखने के लिए क्या आप तैयार है