मुंबई:  मंच सज चुका है नौ बजे रात बिग बॉस के होस्ट सलमान खान इस बात का ऐलान कर देंगे कि बिग बॉस 11 का ताज किस प्रतिभागी के सिर पर सजेगा. फिलहाल शो में चार प्रतिभागी अपने दमदार प्रदर्शन के साथ बिग बॉस के घर में मौजूद हैं. हिना खान, शिल्पा शिंदे, विकास गुप्ता और पुनीश शर्मा. इनमें से पुनीश कॉमन मैन हैं, बाकी तीनों प्रतिभागी सेलिब्रिटी हैं. हालांकि ग्रैंड फिनाले के मंच पर इनमें से तीन ही प्रतिभागी पहुंचते हैं, जैसा की हर सीजन की प्रक्रिया रही है. एक फिक्स अमाउंट का ऑफर देखर चौथे प्रतिभागी को शो से विदा कर दिया जाता है. तो चलिए आपको बताते हैं कि बिग बॉस का विजेता आखिर चुना कैसे जाता है.

दरअसल पूरे सीजन में जो प्रतिभागी अपने टाक्स को बेहतरीन तरीके से निभाता है. जनता का मनोरंजन बाखुबी करता है और उनका दिल जीतने में कामयाब रहता है. शो के दौरान सभी प्रतिभागियों के साथ उसका तालमेल अव्वल होता है, वही फिनाले तक पहुंचने में कामयाब होता है. बिग बॉस में जनता का वोट काफी मायने रखता है. जीत के बाद विजेता तो एक शील्ड और एक फिक्स कैश अमाउंट का चेक दिया जाता है जैसा की हर सीजन में हमे देखने मो मिलता है, पिछले सीजन में यानी बिग बॉस सीजन 10 में कॉमन मैन मनवीर गुज्जर विजेता रहे और उन्हें जीत पर 40 लाख के चेक के साथ एक शील्ड दी गई थी. अब देखना होगा इस बार जनता किस प्रतिभागी पर होती है मेहरबान. अपनी पसंद के कंटेस्‍टेंट को दर्शक कई तरीके से वोट कर सकते हैं. इन तरीकों के बारे में यहां जानिए:

वेबसाइट से ऐसे करें वोटिंग: 

BIGG BOSS 11 में अपने चहेते को वेबसाइट से फ्री में वोट करने के लिए  इस   https://www.voot.com वेबसाइट पर जाएं. वोट करने के लिए सबसे पहले आपको अपने gmail या facebook अकाउंट के साथ इसमें रजिस्टर करना होगा.  gmail या facebook अकाउंट के बिना आप यहां लॉगिन नहीं कर सकते हैं. जैसे ही आप इसमें रजिस्टर करने के बाद लॉगिन करेंगे तो साइट के होम पेज पर ही चारों कंटेस्टेंट्स की फोटो के साथ वोट फॉर योर फेवरेट कंटेस्टेंट और वोट नाउ लिखा हुआ बैनर आ जाएगा. अब जैसे वोट करने के लिए आप इसपर क्लिक करेंगे तो नया पेज खुल जाएगा. नया पेज खुलते ही चारों लोगों की फोटो अलग-अलग दिखाई देने लगेंगी. इसमें सबसे पहले पुनीश शर्मा की फोटो आएगी. उसके बाद शिल्पा शिंदे, फिर विकास गुप्ता की और आखिर में हिना खान की. अब जिसको भी आप वोट करना चाहते हैं उसकी फोटो पर क्लिक करके नीचे आ रहे सबमिट बटन पर क्लिक कर दें. ऐसा करते ही आपके फेवरेट कंटेस्टेंट को वोट चला जाएगा.

Bigg Boss 11 Grand Finale: बिग बॉस 11 के आखिरी एपिसोड में सपेरे विकास गुप्ता की बीन पर नाचेंगी नागिन भाभी शिल्पा शिंदे

Bigg Boss 11 Grand Finale: भाबीजी घर पर हैं वाली भाभी शिल्पा शिंदे बनीं सलमान खान के बिग बॉस 11 की विनर !