मुंबई. साल का अंत आते-आते बॉलीवुड में कमाई की गिनती शुरू हो जाती है जिससे तय होता है साल का महासुपरस्टार. 2015 में सलमान खान बॉक्स ऑफिस के किंग बने हुए हैं और किंग खान यानी शाहरुख खान उन्हें पछाड़ पाएंगे या नहीं ये ‘दिलवाले’ से साफ हो जाएगा.
 
साल के आखिरी दो महीनों में कमाई की ये जंग दिलचस्प हो गई है. इस रेस में सबसे पहले सलमान खान की ‘प्रेम रतन धन पायो’ है जिसने अभी तक 200 करोड़ से ज्यादा का कारोबार कर लिया है. ‘प्रेम रतन धन पायो’ रिलीज के 10 दिन बाद भी बॉक्स ऑफिस पर जबर्दस्त कमाई कर रही है.
 
प्रेम रतन समेत 10 फिल्मों ने 100 करोड़ कमाए हैं इस साल
 
प्रेम रतन धन पायो को छोड़ दें तो जनवरी से अब तक रिलीज 189 फिल्मों में मात्र 10 फिल्मों ने 100 करोड़ से ऊपर का कारोबार किया है. 603 करोड़ की कमाई के साथ बजरंगी भाईजान के साथ सलमान खान साल के सबसे बड़े स्टार के ताज को पहने बैठे हैं.
 
500 करोड़ से ज्यादा की कमाई के साथ बजरंगी भाईजान के आसपास रहे बाहुबली के ठीक नीचे 243 करोड़ के साथ तनु वेड्स मनु रिटर्न्स, 157 करोड़ के साथ एबीसीडी 2, 144 करोड़ के साथ दिल धड़कने दो, 141 करोड़ के साथ पीकू, 135 करोड़ के साथ गब्बर इज बैक, 124 करोड़ के साथ बेबी, 123 करोड़ के साथ ब्रदर्स, 110 करोड़ के साथ दृश्यम इस साल की 100 करोड़ क्लब में शामिल हुई है.
 
दक्षिण भारत के सुपरस्टार प्रभाष की बाहुबली हिन्दी समेत कई भाषाओं में रिलीज हुई थी और उसकी सभी भाषाओं की कमाई को देखने पर वो बजरंगी भाईजान के आसपास टिक पाती है.
 
रणबीर-दीपिका के तमाशा और ज़रीन की हेट स्टोरी 3 पर भी है नज़र
 
बॉक्स ऑफिस पर प्रेम का प्यार और धन बरसाने के बाद अब इम्तियाज अली की ‘तमाशा’ पर नज़र टिकी है जिसमें रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण की हॉट और हिट जोड़ी पर्दे पर नजर आएंगे.
 
दीपिका-रणबीर के ‘तमाशा’ के बाद बॉक्स ऑफिस पर गर्मी बढ़ाने के लिए सलमान खान के साथ डेब्यु करने वाली ज़रीन खान की ‘हेट स्टोरी 3’ आ रही है. हेट स्टोरी 3 इस सीरीज की पहले की दो फिल्मों की तरह बदले की कहानी के आस-पास घूमेगी ये तो साफ है लेकिन ट्रेलर देखने से यही लग रहा है कि फिल्म हेट स्टोरी 3 नहीं बल्कि हॉट स्टोरी 3 ही होगी. हेट स्टोरी 3 के ट्रेलर को मिले जबर्दस्त रिस्पॉंस को देखते हुए सनी लियोन की ‘मस्तीजादे’ की रिलीज नए साल के लिए टल गई है.
 
साल की महाटक्कर 18 दिसंबर को, ‘बाजीराव’ टकराएंगे ‘दिलवाले’ से
 
फिल्मों के ये रेस दिसंबर के आखिरी पखवाड़े में और भी तीखी होने वाली है. बॉलीवुड में इस साल की सबसे बड़ी टक्कर 18 दिंसबर को तब होगी जब शाहरुख खान और काजोल की ‘दिलवाले’ और रणबीर सिंह, दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा की ‘बाजीराव मस्तानी’ बॉक्स ऑफिस पर टकराएगी. 
 
रोहित शेट्टी की ‘दिलवाले’ से शाहरुख और काजोल को लंबे समय के बाद लोग पर्दे पर रोमांस करते देखेंगे. वहीं संजय लीला भंसाली की ‘बाजीराव मस्तानी’ में इस समय के कैसेनोवा रणबीर सिंह एक साथ दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा नज़र आएंगी. रणबीर और दीपिका के बीच अफेयर की खबरों के बीच दर्शक दोनों को एक साथ पर्दे पर देखना पसंद करेंगे.