मुंबई. इस हफ्ते जेम्स बॉन्ड सीरीज की 24वी फिल्म ‘स्पेक्टर’ भारत में रिलीज होने जा रही. हांलाकि रिलीज से पहले ही  भारतीय संसेर बोर्ड ने इस फिल्म के ‘किस सीन’ पर कैंची चला दी है. फिल्म के लंबे किस सीन को छोटा कर दिया है जिसके बाद इस कदम को लेकर सेंसर बोर्ड का सोशल मीडिया पर #SanskariJamesBond के जरिये मज़ाक उड़ाया जा रहा है. 
 
सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म को 4 कट के साथ ‘यूए’ सर्टिफिकेट दिया है. वहीं इस फिल्म के दो सीन छोटे किए गए हैं, जबकि दो डॉयलॉग पूरी तरह से फिल्म से हटा दिए गया है. बता दें कि 2012 में डेनियल क्रेग के जेम्स बॉन्ड बनने के बाद से बॉन्ड के बेडरूम दृश्यों में खासी कमी आई है, लेकिन नया बॉन्ड मार्तिनी में ज्यादा डूबा रहता है.
 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार फिल्म में अपनी साथी कलाकार के साथ डेनियल क्रेग के दोनों ‘किस’ को 50 फीसदी काट दिया गया है और कहा गया है कि सेंसर बोर्ड को ‘किस’ सीन से कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन उन्हें लगता है कि ‘किस’ की लंबाई जरूरत से ज्यादा है.
 
बोर्ड की इस कार्रवाई को लेकर भारत में लोग सोशल साइट ट्विटर #SanskariJamesBond के साथ ट्वीट कर रहे हैं और संस्सकारी जेम्स बांड के बारे में बता रहे हैं. कि भारत का संस्कारी जेम्स बांड कैसा होगा. यह फिल्म ब्रिटेन में रिलीज होने के पूरे एक महीने बाद भारत में रिलीज होने जा रही है फिल्म में डेनियल क्रेग के अलावा राल्फ फियन्स, क्रिस्टोफ वॉल्ट्ज, मोनिका बलूची, नाओमी हैरिस, एंड्रयू स्कॉट और डेव बॉटिस्टा भी हैं.