नई दिल्ली. बॉलीवुड के दो बड़े राइवल सुपरस्टार सलमान खान और शाहरुख खान की बढ़ती दोस्ती और एक-दूसरे की फिल्मों की तारीफ को अगर चुनावी राजनीति की भाषा में समझने की कोशिश करें तो सबसे ब्लॉकबस्टर सवाल ये है कि क्या सलमान और शाहरुख का ये गठबंधन सिनेमा हॉल में दोनों को एक-दूसरे के फैन्स ट्रांसफर कर पाएगा.
 
बॉलीवुड में हर कोई शाहरुख और सलमान की इस दोस्ती से हैरत में है. हमारे काम की बात और सवाल ये है कि एक-दूसरे की फिल्म का प्रचार कर रहे सलमान और शाहरुख के फैन्स क्या उनकी फिल्में देखने थियेटर जाएंगे और जाएंगे तो क्या करोड़पति क्लब की फिल्म में सबसे ऊपर बैठे आमिर खान की कुर्सी हिलेगी.
 
दो धुर विरोधी लालू और नीतीश मिले तो ईवीएम से वोट की बरसात हुई
 
राजनीतिक उदाहरण से समझें तो जैसे बिहार में करीब दो दशक तक एक-दूसरे के कट्टर विरोधी लालू यादव और नीतीश कुमार इस चुनाव में एक हुए तो एक साल पहले ही राज्य की ज्यादातर लोकसभा सीटें जीतने वाली बीजेपी को विधायकों की संख्या के लिहाज से दस साल पीछे ढकेलकर तीसरे नंबर पर पहुंचा दिया. ये इसलिए हुआ कि नीतीश के वोटर ने लालू के कैंडिडेट को वोट दिया और लालू के वोटर ने नीतीश के कैंडिडेट को वोट दिया.
 
लंबे समय से सलमान खान और शाहरुख खान के फैन्स सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर अपने-अपने हीरो के लिए जानी दुश्मन की तरह भिड़ते रहे हैं. अब जब लालू और नीतीश की तरह शाहरुख और सलमान एक-दूसरे के गले मिल रहे हैं और एक-दूसरे की फिल्मों को प्रोमोट कर रहे हैं तो क्या दोनों एक-दूसरे को अपने फैन्स ट्रांसफर कर पाएंगे और क्या दोनों के फैन्स पुरानी बात भूलकर एक-दूसरे की फिल्म देखने जाएंगे. अगर ऐसा हुआ तो फिल्म बिजनेस में कुछ नया इतिहास जल्द ही लिखा जाने वाला है और इसकी शुरुआत सलमान के प्रेम रतन धन पायो से हो सकती है.
 
शाहरुख को बर्थडे विश करने उनके घर गए थे सलमान
 
शाहरुख खान के असहिष्णुता वाले बयान पर सलमान खान ने कहा कि शाहरुख बवाल कर लेते हैं और उन्हें फिर लोगों को जवाब देना पड़ता है. शाहरुख के जन्मदिन पर जब सलमान उनके घर गए तो शाहरुख ने सलमान के साथ सिर भिड़ाता हुआ फोटो सोशल साइट्स पर शेयर करते हुए लिखा कि भाई उन्हें सुल्तान के लिए मूव्स सिखा रहे हैं.
 
बॉक्स ऑफिस के बादशाह दबंग सलमान खान की 2010 से अब तक रिलीज फिल्मों में बजरंगी भाईजान ने 626 करोड़, किक ने 377 करोड़, जय हो ने 183 करोड़, दबंग 2 ने 240 करोड़, एक था टाइगर ने 320 करोड़, बॉडीगार्ड ने 253 करोड़, रेडी ने 184 करोड़ और दबंग ने 215 करोड़ कमाए हैं. करोड़पति क्लब की फिल्मों में सलमान का बोलबाला है.
 
बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर है दोनों की नज़र
 
वहीं बॉक्स ऑफिस के किंग शाहरुख खान की 2010 से अब तक रिलीज फिल्मों में माइ नेम इज़ खान ने 200 करोड़, रा-वन ने 207 करोड़, डॉन 2 ने 218 करोड़, जब तक है जान ने 211 करोड़, चेन्नई एक्सप्रेस ने 423 करोड़ और हैप्पी न्यू ईयर ने 383 करोड़ बटोरे. सबसे ज्यादा कमाई के मामले में आमिर खान की पीके 735 करोड़ के साथ नंबर 1 फिल्म बनी हुई है.
 
हाल में सलमान और आमिर के बीच तकरार की ख़बर भी आई है और उसके बाद से ही शाहरुख से उनका याराना बढ़ता दिख रहा है. दो दिन पहले शाहरुख ने अपनी दिसंबर रिलीज दिलवाले की टीम के साथ सलमान की दिवाली रिलीज प्रेम रतन धन पायो के टाइटल गाने पर डबस्मैश किया तो सलमान ने भी शाहरुख के दिलवाले को प्रोमोट करने के लिए प्रेम रतन धन पायो टीम के साथ डबस्मैश किया.