नई दिल्ली. बॉलीवुड के मशहूर गायक मीका ने दिल्ली के एक कार्यक्रम में एक डॉक्टर को थप्पड़ जड़ दिया. यह घटना 11 अप्रैल रात में चल रहे एक लाइव शो की है. इसके बाद मीका के खिलाफ यहां दक्षिणी दिल्ली में उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया. मीका ने डॉक्टर से कहा कि जिस तरह से वह नीचे ऑडियंस के बीच में ‘मिडिल फिंगर’ दिखा रहा था उसी तरह यहां भी दिखाये. फिर कुछ देर तक दोनों के बीच में बहस हुई और मीका ने डॉक्टर को थप्पड़ जड़ दिया.
 
हालांकि डॉक्टर ने मीका को पलटकर जवाब देने की कोशिश की लेकिन मीका के बाउंसर उसे वहां से खींचकर ले गए. बाद में मीका ने वहां मौजूद लोगों को सफाई देते हुए कहा कि उन्हें औरतों और लड़कियों की इज्जत करनी चाहिए. आरोप है कि जिस डॉक्टर को मीका ने थप्पड़ जड़ा है, वह भीड़ से मीका की ओर मिडिल फिंगर दिखा कर गंदा इशारा कर रहा था.
 
पीड़ित का नाम श्रीकांत है जो कि अंबेडकर अस्पताल में एक नेत्र रोग विशेषज्ञ हैं. इस घटना में उन्हें बाएं कान में कुछ आंतरिक चोट पहुंची है. घटना दिल्ली ओप्थोलमोलोजीकल सोसाइटी की ओर से इंद्रपुरी स्थित दिल्ली पूसा इंस्टीट्यूट मेला मैदान में आयोजित तीन दिवसीय सम्मेलन के तहत कल शाम आयोजित कार्यक्रम के दौरान हुई.
 
इस पूरे कार्यक्रम का आयोजन दिल्ली आप्थमालजीकल सोसाइटी कर रहा था. सोसाइटी के अध्यक्ष राजेंद्र खन्ना ने एबीपी न्यूज़ को बताया कि मीका ने जो भी किया है वह गलत है और उन्होंने मीका के खिलाफ इंद्रपुरी थाने में मामला दर्ज करा दिया है. उन्होनें आगे कहा कि मीका आपे से बाहर हो गया था जिसकी निंदा की जानी चाहिए, उसने एक सभ्य नागरिक पर हमला किया है. एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘कार्यक्रम प्रस्तुति के दौरान मीका ने किसी काम के लिए दर्शक में से कुछ लोगों को मंच पर बुलाया था. इस दौरान मीका ने चिकित्सक की किसी बात से नाराज होकर चिकित्सक को थप्पड़ मार दिया और उसके बाद उसको बाउंसर को सौंप दिया.’’ घटना के तत्काल बाद पीड़ित के सहयोगियों ने कार्यक्रम स्थल पर हंगामा किया लेकिन पुलिस ने फौरन हस्तक्षेप किया और मीका के खिलाफ कार्रवाई का वादा किया. आज गायक के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज कर ली गई.