मुंबई. बॉलीवुड स्टार सिद्धार्थ मल्होत्रा अपनी न्यूजीलैंड यात्रा से यादों के बैग के साथ लौट आए हैं हालांकि उन्होंने यात्रा पर फिर से जाने की इच्छा जाहिर की है. करन जोहर की ‘स्टूडेंट ऑफ द इयर’ से डेब्यू करने वाले सिद्धार्थ ने अपनी यात्रा की शुरुआत ऑकलैंड से की जहां पर उन्होंने डर को मात देते हुए स्काई टावर की राइड ली.
 
अद्भुत अनुभव के साथ पूरी यात्रा में सिद्धार्थ ने ऑकलैंड, वेलिंगटन, क्वीन्सटाउन और नार्थलैंड का राउंड लिया. अपनी यात्रा का सबसे यादगार पल सिद्धार्थ ने न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री और टुरिजन मंत्री आरटी. हॉन जॉन के उनके न्यूजीलैंड टूरिज्म एम्बेसेडर बनने की बधाई देने को बताया. सिद्धार्थ ऑकलैंड यूनिवर्सिटी भी पहुंचे जहां उन्हें दिल्ली यूनिवर्सिटी जैसा माहोल महसूस हुआ. 
 
कुछ ऐसे लूटें सिद्धाथ ने मजें
 
क्वीन्सटाउन में सिद्धार्थ ने एड्रेनालाईन पंप एक्टीविटी का लुफ्त उठाया साथ ही एयर ब्लूनिंग, 15000 फुट की स्काईडाइविंग, लक्सरी स्पा और एक ग्लेशियर पर क्रिकेट का दौर भी लिया. लोकल माओरी कल्चर में समय बिताने वाले सिद्धार्थ ने वेलिंगटन का टैटु म्युजिम भी देखा जहां उन्होंने अपने हाथ पर माओरी डिजाइन भी बनवाया. और लोकल माओरी डानस के कुछ मूवस भी सिखें.
 
अपनी ट्रीप पर सिद्धार्थ बोलें कि ‘न्यूजीलैंड में मैने बहुत अच्छा टाइम बिताया है और मैं यहां से वापस नहीं जाना चाहता. इस खूबसूरत देश में भारतीय यात्रीयों को जरूर आना चाहिए. साथ ही मैं इस अद्भुत अनुभव को हमेशा याद रुखूंगा जिसमें मैं मिलें हुए लोगों को ज्यादा मिस करुंगा.
 
बता दें कि ग्लासगो में ‘बार बार देखो’ की शूटिंग खत्म करने के बाद सिद्धार्थ न्यूजीलैंड की आठ दिन की यात्रा के लिए रवाना हो गए थे. उड़ान भरने से पहले सिद्धार्थ ने ट्विटर पर लिखा, “हवाईअड्डे पर लौट आया हूं। खूबसूरत न्यूजीलैंड के पर्यटन एम्बेसेडर के तौर पर यहां की यात्रा करके उत्साहित हूं.’