मुंबई. वैसे तो बॉलीवुड स्टार्स समय समय पर लोगो की मदद के लिए सामने आते ही रहते है हाल ही में भी महाराष्ट्र में सूखे से जूझ रहे लोगों की मदद के लिए कई जाने-माने चेहरे आगे आ रहे हैं. हाल ही इस लिस्ट में नाना पाटेकर के बाद अब बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार का नाम भी जुड गया है.
 
अक्षय ने किसानों के लिए 90 लाख की मदद की हैं. महाराष्ट्र में सूखे को मद्देनजर रखते हुए एक्टर नाना पाटेकर ने मराठवाड़ा के किसानों के लिए ‘नाम फाउंडेशन’ नामक एक संस्था बनाई और आर्थिक रूप से भी उनकी काफी सहायता की. नाना के इस कदम के बाद अक्षय उन 180 किसान परिवारों की मदद के लिए आगे आए हैं जिनके सदस्यों ने आत्महत्या कर ली. 
 
बता दे कि अक्षय यह 90 लाख रुपये का दान कुल 6 किश्तों में करेंगे. साथ ही अक्षय कुमार ने बीड जिले के 30 आत्महत्या करने वाले किसानों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक मदद की.महाराष्ट्र में सूखे के चलते इसी साल अभी तक करीब 700 लोग आत्महत्या कर चुके हैं. इससे पहले साल 2014 में 574 लोगों ने आत्महत्या की थी. 
 
इससे पहले भी महाराष्ट्र में सूखे से जूझ रहे लोगों की मदद अभिनेता नाना पाटेकर, क्रिकेटर आजिंक्य रहाणे भी किसानों की मदद के लिये आगे आ चुके हैं। किसानों की मदद के लिये अक्षय का आगे आना वाकई तारीफ के काबील है.