Hindi entertainment Amitabh bachchan Birthday, Amitabh turn 75, Kangana Ranaut, Parveen Babi, Zeenat Aman, Rajesh Khanna, अमिताभ बच्चन, जीनत अमान, अभिषेक बच्चन http://www.inkhabar.com/sites/inkhabar.com/files/field/image/13_15.jpg

अमिताभ बच्चन बर्थडे: जब बच्चन ने जीनत अमान से पूछा- क्या मैं आपके साथ सो सकता हूं?

अमिताभ बच्चन बर्थडे: जब बच्चन ने जीनत अमान से पूछा- क्या मैं आपके साथ सो सकता हूं?

    |
  • Updated
  • :
  • Friday, October 13, 2017 - 13:58
Amitabh bachchan Birthday, Amitabh turn 75, Kangana Ranaut, Parveen Babi, Zeenat Aman, Rajesh Khanna

Amitabh Bachchan Birthday: When Bachchan asked Zeenat Aman Can i sleep with you

इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
अमिताभ बच्चन बर्थडे: जब बच्चन ने जीनत अमान से पूछा- क्या मैं आपके साथ सो सकता हूं?Amitabh Bachchan Birthday: When Bachchan asked Zeenat Aman Can i sleep with youFriday, October 13, 2017 - 13:58+05:30
नई दिल्ली: अमिताभ बच्चन की कहानियों का सिलसिला जारी है. इस कड़ी में आज हम आपको बताने जा रहे हैं वो किस्सा जिसे सुनकर आप चौंक भी जाएंगे और आपको हंसी भी आ जाएगी. दरअसल ये जूनियर बच्चन से जुड़ा मामला है. दरअसल हिमाचल में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान अभिषेक बच्चन ने जीनत अमान से पूछा था कि क्या मैं आपके साथ सो सकता हूं. इस सवाल के जवाब में जीनत अमान ने हंसते हुए अभिषेक बच्चन को जवाब दिया कि आप पहले बड़े तो हो जाएं. दरअसल उस वक्त अभिषेक बच्चन सिर्फ पांच साल के थे. अमिताभ बच्चन से जुड़ी कहानियों की इस कड़ी में आपको उनकी जिंदगी से जुड़े ऐसे ही पांच किस्से बताने जा रहे हैं. 
 
जूनियर बच्चन ने किस एक्ट्रेस से पूछा क्या मैं आपके साथ सो सकता हूं?
 
ये वाकई में दिलचस्प घटना है, जब अभिषेक बच्चन अमिताभ के साथ एक फिल्म शूटिंग देखने हिमाचल चले गए. उस फिल्म की एक्ट्रेस थीं जीनत अमान. अभिषेक उन दिनों बस पांच साल के थे,लेकिन उनको जीनत से इतना लगाव हो गया कि जहां जीनत वहां वो, अब तो अमिताभ समेत पूरी यूनिट ये देखकर मुस्कराने लगी. जीनत भी उनके साथ काफी बातें कर रही थीं और खेल भी रही थीं. एक रोज एक ही होटल में पूरी यूनिट जब रुकी तो अभिषेक ने जीनत से पूछा कि आप किसके साथ सोएंगी? तो जीनत ने जवाब दिया कि मैं तो अकेले सोती हूं. फौरन अभिषेक बच्चन ने पूछ डाला कि क्या मैं आपके साथ सो सकता हूं? जीनत अमान उसकी बातें सुनकर मुस्करा उठीं और मुस्कराते हुए ही जवाब दिया, कि पहले बड़े तो हो जाए. ये किस्सा खुद अभिषेक बच्चन ने एक टीवी शो में बताया तो लोग ठहाके लगा उठे.
 
कंगना ने जब बिग बी के लिए किया अपना सबसे हॉट फोटो शूट
 
ये बहुत कम लोगों को पता है कि कंगना रनौत अपनी पहली फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ आने वाली थीं. फिल्म का नाम था बॉस औऱ उसे बना रहे थे सेंसर बोर्ड के पूर्व संस्कारी चीफ पहलाज निहलानी. ये तो आज तक नहीं पता कि वो फिल्म क्यों नहीं बनी, लेकिन एक बात काफी दिलचस्प हुई. पहलाज निहलानी ने कंगना से हॉट फोटो शूट करवाया। अगर आप गूगल में कंगना और बॉस के नाम से सर्च करेंगे तो वो फोटो आपको नजर आएगा. जिस तरह की रिवीलिंग ड्रेस कंगना ने इस फोटो शूट में पहनी थी, उन्होंने आज तक नहीं पहनी. एक तरह से कंगना ने अमिताभ बच्चन के लिए अपनी जिंदगी का सबसे हॉट फोटो शूट किया था. लेकिन ये फिल्म परवान नहीं चढ़ पाई.
 
अमिताभ की किस हीरोइन ने लगाए अमिताभ बच्चन पर हत्या की कोशिश के आरोप?
 
ये नई जनरेशन के लिए चौंकाने वाली जानकारी हो सकती है कि एक बड़ी हीरोइन जो कई फिल्मों में अमिताभ के अपोजिट लीड में रह चुकी है, उसने एक दिन अमिताभ बच्चन पर अपना पीछा करने का, किडनेपिंग का आरोप लगाया, इतना ही नहीं उस हीरोइन ने अपनी पुलिस कम्पलेंट में अमिताभ पर अपने मर्डर की कोशिश के भी आरोप लगा दिए. वो बच्चन के खिलाफ कोर्ट तक चली गईं. बॉ़लीवुड में हर कोई हैरान था, ये हीरोइन कई सालों से गायब थी, अचानक आई और बच्चन पर इतने भयानक आरोप लगा दिए. ये एक्ट्रेस थीं परवीन बॉबी, बॉलीवुड की ग्लेम गर्ल, वो पहली बॉलीवुड हस्ती जिसको टाइम मैगजीन के कवर पर जगह मिली. जया के बाद अमिताभ ने परवीन के साथ ही ज्यादा फिल्में की हैं. हालांकि बाद में पता चला कि किसी मानसिक बीमारी से गुजर रही थीं परवीन, उन्हें हर समय लगता था कि उनकी जान को खतरा है. सो कोर्ट से बरी हो गए अमिताभ, लेकिन परवीन नहीं बच पाईं और एक दिन उसी बीमारी की हालत में वो अपने फ्लैट में मरी पाई गईं.
 
काका ने अपनी बर्थेडे पार्टी में कैसे किया अमिताभ का नुकसान?
 
कैसे एक बर्थडे पार्टी किसी सुपर स्टार के लिए कैरियर का टर्निंग प्वॉइंट बन गई ये कहानी उस वाकये को बताती है. एक बार डायरेक्टर मोहन कुमार ने अमिताभ बच्चन से एक कहानी डिसकस की और उनसे काम करने की रजामंदी ले ली, इस फिल्म का टाइटल रखा गया था- राधा. ये वो 80 का दौर था, जब अमिताभ एक के बाद एक सुपरहिट फिल्में दे रहे थे, और राजेश खन्ना का सितारा फीका पड़ता जा रहा था. काका को एक बड़ी सुपरहिट की बहुत जरूरत थी. काका ने अपनी बर्थेडे पार्टी रखी और उसमें मोहन कुमार को भी बुलाया. उस पार्टी में उन्होंने सबसे ज्यादा वक्त मोहन कुमार को ही दिया और तमाम चर्चाएं करते रहे. उसी हफ्ते मोहन कुमार ने राजेश खन्ना को अपने उसी प्रोजेक्ट के लिए साइन कर लिया, वो भी अमिताभ को बिना बताए. तब्दीली बस इतनी की कि उस फिल्म का टाइटल बदल दिया. नया टाइटल था- अवतार. ये वो फिल्म थी, जिसमें राजेश खन्ना एक नए अवतार में नजर आए, अब वो रोमांटिक हीरो के बजाय बढ़ती उम्र की भूमिका में भी थे. ऑडियंस ने भी उन्हें नए अवतार में हाथों हाथ लिया और काका की गाड़ी फिर से चल पड़ी. बाद में रवि चौपड़ा ने उसी कहानी से मिलता जुलती कहानी पर एक फिल्म बनाई बागबां, जिसमें हेमा के साथ अमिताभ बच्चन को लिया. 
 
अमिताभ और शत्रुघ्न सिन्हा की एक फिल्म की रिलीज में क्यों लगे 37 साल?
 
अमिताभ बच्चन और शत्रुघ्न सिन्हा कई फिल्मों में एक साथ आए और लगभग सारी की सारी सुपरहिट साबित हुईं, दोस्ताना, परवरिश और काला पत्थर जैसी कई फिल्में इस फेहरिश्त में शामिल हैं. लेकिन दोनों ने जो सबसे पहली फिल्म साइन की थी, उसको परदे पर आते आते 37 साल लग गए, अमिताभ औऱ शत्रुघ्न सिन्हा जवान से बूढ़े हो गए, तब जाकर उस फिल्म ने सिनेमा हॉल्स में दस्तक दी और लोगों को पता ही नहीं चला कि वो कई आई और कब चली गई. दरअसल इस फिल्म का नाम था ‘यार मेरी जिंदगी’. इस फिल्म की शूटिंग 1971 में हुई थी, यानी वो वक्त जब दोनों ही सितारे स्ट्रगल कर रहे थे. लेकिन फिल्म पूरी होने के बाद रिलीज नहीं हो पाई क्योंकि फिल्म दो अशोकों के बीच फंस गई थी, फिल्म का डायरेक्टर अशोक गुप्ता और फिल्म का फायनेंसर अशोक मिश्रा. फिल्म के राइट्स को लेकर दोनों के बीच जो अनबन शुरू हुई, वो सालों तक सुलझ ही नहीं पाई. कई सालों तक दोनों के बीच मामला कोर्ट में फंसा रहा, पूरे 37 साल बाद आकर 2008 में दोनों ने समझौता किया, तब उन्हें लगा कि डब्बे में बंद पड़ेगी रहेगी ये मूवी तो क्या फायदा. हालांकि रिलीज से भी क्या फायदा मिला ये नहीं पता चल पाया.
 

पढ़ें-

First Published | Thursday, October 12, 2017 - 18:32
For Hindi News Stay Connected with InKhabar | Hindi News Android App | Facebook | Twitter
(Latest News in Hindi from inKhabar)
Disclaimer: India News Channel Ka India Tv Se Koi Sambandh Nahi Hai

Add new comment

CAPTCHA
This question is for testing whether or not you are a human visitor and to prevent automated spam submissions.