नई दिल्ली. मुंबई हमले का मास्टर माइंड आतंकी हाफिज सईद सैफ अली खान की आने वाली फिल्म ‘फैंटम’ के प्रोमो के खिलाफ कोर्ट चला गया है.  हाफिज सईद की याचिका लाहौर की कोर्ट ने पाकिस्तान की सेंसर बोर्ड और सरकार को नोटिस भेजा है. उधर सैफ ने कहा है कि पाकिस्तान में भारत के खिलाफ साजिश रचने वाले बैठे हैं जाहिर है उन्हें फिल्म अच्छी नहीं लगेगी.
 
हाफिज सईद ने पाकिस्तान की हाईकोर्ट से गुहार लगाई है कि फिल्म में पाकिस्तान के खिलाफ प्रोपेगेंडा फैलाया गया है इसलिए फिल्म को पाकिस्तान में बैन कर दिया जाना चाहिए. अब पर्दे पर ‘फैंटम’ का किरदार निभाने वाले सैफ अली खान ने कहा है कि पाकिस्तान में भारत के खिलाफ साजिश रचने वाले भी बैठे हैं इसलिए उन्हें फिल्म अच्छी नहीं लगेगी. 
 
हाफिज सईद के इस रिएक्शन पर सैफ अली खान ने कहा, “मुझे नहीं पता पाकिस्तान सेंसर बोर्ड में कैसे लोग हैं और वे इस फिल्म को कैसे लेंगे.” ‘फैंटम’ का ट्रैलर दो हफ्ते पहले रिलीज हुआ था और फिल्म 28 अगस्त को रिलीज होने वाली है. फिल्म का प्लॉट देखकर ही हाफिज के वकील ने पाकिस्तान की कोर्ट में दलील दी कि ये फिल्म 2008 मुंबई हमलों को लेकर है और इसमें जमात उद दावा को विश्व में आतंकी संगठन के रूप में पेश करने की कोशिश हो रही है. हाफिज की दलीलों पर सैफ कह रहे हैं कि सच पाकिस्तान में कुछ लोगों को तो बुरा लगेगा.
 
पाकिस्तान में सैफ की थ्रिलर एजेंट विनोद और सलमान की एक था टाइगर पहले भी पाकिस्तान में बैन हो चुकी है. हुसैन जैदी के उपन्यास मुंबई एवेंजर्स पर बनी फिल्म ‘फैंटम’ में 26/11 के बाद आतंकवाद से लड़ने के रणनीति पर बनी है. आपको बता दें अमेरिका ने सईद पर एक करोड़ डालर का इनाम घोषित किया है. हाफिज़ सईद की अर्जी पर लाहौर हाई कोर्ट के जज शाहिद बिलाल हसन ने इस याचिका पर सुनवाई के लिए 10 अगस्त की तारीख तय की.

एजेंसी इनपुट भी