लंदन: आज कल के समय में हर लड़की स्लिम और जीरो फिगर पाना चाहती है. जिसे पाने के लिए वो हर तरह के उपाय करती है, जिम जाती है और वर्कआउट करती है. लेकिन आपको बता दें कि ये सब करने के बाद भी आप परफेक्ट फिगर नहीं पाते है. ये हम नहीं कह रहे बल्कि ‘यूनिवर्सिटी के रिसर्चर साइंटिस्ट’ ने परफेक्ट बॉडी के लिए ये मानक बताया है.

इस मानक पर एक ही मॉडल परफेक्ट बैठती हैं और वह है ब्रिटिश मॉडल एंड एक्ट्रेस केली ब्रुक. केली का बॉडी का सब कुछ वैसा ही है जैसा यूनिवर्सिटी के रिसर्चर साइंटिस्ट ने परफेक्ट बॉडी के लिए तय किया था. मतलब सबसे ‘परफेक्ट बॉडी’, साइंस के हिसाब से ऐसी बॉडी वाली लड़की सबसे परफेक्ट होती है. ‘जिस लड़की की हाइट 5 फीट 6 इंच हो और जिसके बस्ट-वजन और हिप का रेशियो 99-63-91 के होगा.

रिपोर्ट्स के मुताबिक टेक्सास विश्वविद्यालय के वैज्ञानिकों ने अपने तरफ से कई लोगों पर रिसर्च किया. और सभी रिसर्च के बाद पाया गया कि दुनिया में सबसे परफेक्ट बॉडी ब्रिटिश मॉडल केली ब्रूक की है.

इस रिसर्च में वजन, हाइट, हेल्थ, बाल, चेहरे का आकार, शरीर का आकार और सर्जरी के बिना इन सभी मापों के आधार पर परफेक्ट बॉडी के आकार के बारे में जांच की गई.

FHM मैगजीन के लिए केली ब्रुक का हॉट फोटोशूट

सभी रिसर्च के बाद आखिरकार परफेक्ट और नेचुरल बॉडी के तौर पर केली ब्रूक को चुना गया. इस रिसर्च में जिस मानदंड को फॉलो किया गया, केली सभी मापदंडो पर खरी उतरी.

वैज्ञानिकों ने परफेक्ट बॉडी की परिभाषा देते हुए कहा कि केली का बॉडी बिल्कुल नेचुरल है .

फिल्म प्रोड्यूसर करीम मोरानी को SC में बड़ा झटका, रेप केस में अग्रिम जमानत से इंकार

बता दें कि कुछ दिन पहले ब्रिटिश मॉडल और एक्ट्रेस केली ब्रूक ने एक बार फिर से अपने जिस्म की नुमाइश की है और इस बार उन्होंने ‘रीबॉक’ की नई श्रृंखला के जूतों के विज्ञापन के लिए अपने कपड़े उतारे हैं.
 
FHM मैगजीन के लिए केली ब्रुक का हॉट फोटोशूट
 
 
हाल ही में 5,00,000 डॅलर के एवज में प्लेबॉय पत्रिका के लिए नेकेड फोटो खिंचवाने वाली यह 30 वर्षीय अदाकारा रीबॉक की ‘इजी टोन’ श्रृंखला के जूतों के लिए मॉडल चुना गया हैं.  केली का यह विज्ञापन समूचे ब्रिटेन और अमेरिका में दिखाया जाएगा.