मुंबई. बॉलीवुड स्टार सलमान खान, अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार ने अमेरिकी पत्रिका फोर्ब्स में एक नई मुकाम हासिल की है. तीनों ने हाल ही में फोर्ब्स की ‘दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले टॉप टेन एक्टर्स’ की सूची में जगह बनाई है.

इनमें भी अमिताभ बच्चन और सलमान खान की कमाई बराबर है. अमिताभ बच्चन और सलमान की कुल संपत्ति 211 करोड़ रुपए ($33.5m) है और दोनों को 7वां और 8वां स्थान मिला है. वहीं अक्षय कुमार 206 करोड़ रुपए ($32.5m) की संपत्ति के साथ 9वें स्थान पर हैं. शाहरुख खान 164 करोड़ और रणबीर कपूर 95 करोड़ रुपए की कमाई के साथ 18वें और 30वें स्थान पर हैं.

कैसे बना दबदबा?
फोर्ब्स के मुताबिक, अमिताभ बच्चन को 2014 में ‘भूतनाथ रिटर्न्स’ जैसी फिल्म के लिए अच्छी रकम मिली. इस फिल्म ने अपने प्रदर्शन के दिन महज 4 करोड़ 7 लाख रूपए की कमाई की थी. इसके बाद इसकी कमाई 30 करोड़ पार कर गई थी.च ‘भूतनाथ रिटर्न्स’ वर्ष 2008 में प्रदर्शित अमिताभ बच्चन की सुपरहिट फिल्म ‘भूतनाथ’ की सीक्वल है.

वहीं सलमान खान की हालिया रिलीज ‘बजरंगी भाईजान’ बॉक्स ऑफिस पर कमाई के रिकॉर्ड तोड़ रही है. इस फिल्म ने बॉलीवुड की दूसरी सर्वाधिक कमाई करने वाली फिल्म ‘धूम 3’ का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. अब ये सर्वाधिक कमाई करने वाली आमिर खान की फिल्म ‘पीके’ को टक्कर दे रही है. इससे पहले सलमान खान की कई फिल्में 100 करोड़ की कमाई कर चुकी है. इनमें किक, जय हो, दबंग 2, एक था टाइगर, दबंग, रेड्डी और बॉडी गार्ड शामिल है.