न्यूयॉर्क: फिल्म बाहुबली में शानदार एक्टिंग करने वाले राणा दुग्गुबाती न्यूयॉर्क में 20 अगस्त को होने वाले इंडिया डे परेड के ग्रांड मार्शल होंगे. जबकि अवंतिका की भूमिका निभाने वाली तमन्ना भाटिया मुख्य अतिथि होंगी. 
 
फेडरेशन ऑफ इंडियन एसोसिएशन के चेयरमैन रमेश पटेल और अध्यक्ष एंडी भाटिया ने बताया कि परेड के मुख्य अतिथि इंडियन आर्मी के रिटायर्ड जनरल दलबिर सिंह सुहाग होंगे. जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में ‘सुपर 30’ कोचिंग के प्रोफेसर आनंद कुमार और राजभोग फूड्स के चेयरमैन Ajit Mody होंगे.
 
 
इसके साथ ही परेड में एयर इंडिया के वो सभी मेंबर को सम्मानित किया जाएगा जो कि पहली बार दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को की नॉन स्टॉप फ्लाइट में शामिल थे. बता दें अमेरिका न्यूयॉर्क, न्यू जर्सी और कनेक्टिकट स्टेट की ओर से यह परेड आयोजित किया जाता है. इस परेड की शुरुआत पहली बार 1970 में हुई थी. 1981 से हर साल इस परेड का आयोजन न्यूयॉर्क सिटी में किया जाता है.
 
 
पिछले साल अभिषेक बच्चन थे ग्रांड मार्शल
पिछले साल के इंडिया डे परेड में बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन ग्रांड मार्शल के रूप में शामिल हुए थे. इस परेड में अमेरिका और भारत के लगभग 5 लाख लोग शामिल होते हैं. इस साल का परेड न्यूयॉर्क सिटी के 38th स्ट्रीट से शुरू होगा और 26th स्ट्रीट में खत्म होगा. स्ट्रीट में दोनों देशों के लोगों के बीच बहुत सारे सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.