मेलबर्न : भारत 15 अगस्त को 70वां स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाने जा रहा है. इस पावन पर्व के लिए उत्साह केवल भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी देखने को मिल रहा है. बॉलीवुड एक्ट्रेस और बला की खूबसूरत ऐश्वर्या राय बच्चन ने अपनी बेटी अराध्या के साथ ऑस्ट्रेलिया में तिरंगा झंडा फहराकर भारत की जनता को गर्व महसूस करने का सुनहरा मौका दिया.
 
12 अगस्त की सुबह ऐश्वर्या ने फेडरेशन स्क्वेर में तिरंगा झंडा फहराया. ऐश्वर्या अपनी बेटी नन्हीं अराध्या को लेकर मेलबर्न में आयोजित हो रहे आईएफएफएम 2017 में वेस्टपेक अवॉर्ड के रेड कार्पेट पर पहुंची थीं. यहां उन्हें भारत के 70वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर तिरंगा झंडा फहराने का मौका मिला. 
 
 
इस मौके पर भारत का राष्ट्रगान ‘जन गन मन’ भी बजाया गया. ऐश्वर्या और अराध्या दोनों ने ही तिरंगे झंडे को सैल्यूट भी किया. इस खास कार्यक्रम में ऐश्वर्या ने व्हाइट कलर का लेंथी अनारकली सूट पहना हुआ था और डायमंड ज्वेलरी भी पहनी हुई थीं. इस मौके पर ऐश्वर्या बेहत खूबसूरत लग रही थीं. वहीं अराध्या ने भी अपनी मम्मी की तरह ही सफेद रंग का घाघरा चोली पहना था. अराध्या इन कपड़ों में बिल्कुल परी लग रही थीं.
 
इस मौके पर ऐश्वर्या ने मेलबर्न के लोगों को थैंक्यू भी कहा. उन्होंने पहले हिंदी में अपनी स्पीच दी फिर बाद में अंग्रेजी में उसका अनुवाद भी कहा. ऐश्वर्या ने कहा, ‘मेलबर्न को मेरा धन्यवाद. मुझे इतने गर्व और खुशी का क्षण देने के लिए मैं मेलबर्न की जनता को धन्यवाद कहती हूं. आप लोगों ने बहुत प्यार दिया. भारत का स्वतंत्रता दिवस मनाने का मौका देकर आपने मुझे बेहद खुशी दी. यह मेरे और मेरी बेटी अराध्या के लिए हमेशा याद रखने वाला खुशी का पल है.’