नई दिल्ली. इंटरनेट पर जिस पाकिस्तानी पत्रकार चांद नवाब के वीडियो का कुछ साल पहले मजाक उड़ाया गया था उसे सलमान खान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ में इस तरह से पेश किया गया है कि वो भारत में वाहवाही लूट रहा है तो पाकिस्तान में सेलिब्रिटी बन गया है.

भारत के लोग चांद नवाज के कायल हुए जा रहे हैं तो पाकिस्तान में असली चांद नवाज को लोग फोन करके बधाई दे रहे हैं और घर पहुंचकर मिठाई खिला रहे हैं.

निर्देशक कबीर खान ने चांद नवाब नाम और एंट्री का आईडिया पाकिस्तानी पत्रकार चांद नवाब से लिया है. चार साल पहले पाकिस्तानी रिपोर्टर चांद नवाब का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हुआ था. नवाजुद्दीन के कैरेक्टर का नाम भी यही है और उनकी एंट्री डॉयलॉग भी वही रखा गया है. 

कुछ साल पहले वायरल हुए एक वीडियो में चांद नवाब रेलवे स्टेशन के पास से रिपोर्टिंग कर रहे थे. जनाब आस-पास से गुजरने वाले लोगों से इतना परेशान हुए कि उन्हें कई बार रीटेक लेना पड़ा जिससे कि यह वीडियो बेहद दिलचस्प बन गया. जब कबीर खान ने इस वीडियो के देखा तो वह बेहद प्रभावित हुए और उन्होंने हूबहू इस सीन को फिल्म में डाल दिया. 

चांद नवाब ने फिल्म देख ली है और वह नवाजुद्दीन के निभाए गए रोल से बहुत खुश है. रातोंरात मशहूर हो गए पाक के इस टीवी पत्रकार ने सलमान खान को थैंक्स भी बोला है.