नई दिल्ली. सलमान खान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ ने पहले दिन 27 करोड़ की कमाई कर ली है.  इस फिल्म ने ‘दबंग’ खान की पिछली फिल्म किक का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. हालांकि, सलमान की नई फिल्म 10 जुलाई को रिलीज हुई बाहुबली का रिकार्ड नहीं तोड़ पाई. बाहुबली ने पहले ही दिन पूरे देश में 50 करोड़ की कमाई की थी. ये किसी भी भारतीय फिल्म की सबसे बड़ी ओपनिंग है.

कबीर खान निर्देशित फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ के लिए पूरे देश में 5000 स्क्रीन्स जारी की गई हैं. पहले दिन ही 90-95 फीसदी सिनेमाघर भरे रहे. बॉलीवुड में इस साल केवल दो ही फिल्में 100 करोड़ क्लब में प्रवेश कर पाई हैं. अब सभी की नजरें ‘बजरंगी भाईजान’ पर टिकी हैं. 

कहानी–  पवन कुमार चतुर्वेदी जिसे प्यार से लोग बजरंगी कहते हैं, दिल्ली में रहता है और रसिका यानी करीना से शादी करना चाहता है. अपनी मां के साथ पाकिस्तान से आई छोटी सी बच्ची मुन्नी (हर्शाली) यहां गलती से रह गई है. बजरंगी मुन्नी को उसके घर पहुंचाने का ज़िम्मा उठाता है. और मुश्किल परिस्थितियों में पाक के एक लोकल रिपोर्टर चांद नवाब (नवाजुद्दीन सिद्दीकी) की मदद से बाकी के सफ़र को पूरा करता है.

एस.एस. राजामौली निर्देशित ‘बाहुबली’ ने रिलीज होने के बाद महज पांच दिनों में दुनियाभर में 200 करोड़ रुपए के क्लब में शामिल होकर नया रिकॉर्ड बनाया है. इसने दक्षिण भारत की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर होने का कीर्तिमान भी स्थापित किया है.