नई दिल्ली:  बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस और फिल्मी ‘मां’ के रूप में पहचान बना चुकी रीमा लागू का पिछले दिनों निधन हो गया. रीमा लागू ने गुरुवार को सुबह 3 बजकर 15 मिनट पर मुंबई के एक अस्पताल में आखिरी सांस ली. 
 
गुरुवार को ही फिल्मी ‘मां’ रीमा लागू का अंतिम संस्कार किया गया. वैसे तो अंतिम संस्कार के मौके पर फिल्म जगत के बहुत से सितारे दिखें मगर जिनकी उम्मीद की जा रही थी, वही इस मौके पर नदारद दिखे. ट
 
जी हां हम बात कर रहे हैं रीमा लागू के फिल्मी बेटे के रूप में पहचान बनाने वाले बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान की. वैसे तो रीमा लागू ने बहुत सी फिल्मों में मां की भूमिका निभाई थी, मगर सलमान खान की फिल्मों में उनके मां के रोल को कोई कैसे भूल सकता है. 
 
आपको जानकर हैरानी होगी कि रीमा ने 7 फिल्मों में सलमान खान की मां का रोल निभाया था. इतना बही नहीं, रीमा लागू ने अपने एक इंटरव्यू में भी सलमान खान को अपना फेवरेट बेटा बता चुकी हैं.  
 
मगर सूत्रों की मानें, तो सलमान खान अपनी फिल्म टाइगर जिंदा है की शूटिंग में व्यस्त रहने के कारण अपनी फिल्मी मां की अंतिम यात्रा में शामिल नहीं हो पाए. 
 
इसके अलावा, रीमा लागू ने ‘मैंने प्यार किया’, ‘आशिकी’, ‘साजन’, ‘हम आपके हैं कौन’, ‘वास्तव’, ‘कुछ कुछ होता है’ और ‘हम साथ साथ हैं’ जैसी कई मशहूर फिल्मों में काम किया है. 
 
बता दें कि रीमा लागू का रियल लाइफ में कोई बेटा नहीं है. यही वजह है कि इनका दाह संस्कार सभी इनकी बेटी ने किया. मशहूर अभिनेत्री रीमा की अंतिम विदाई के मौके पर काजोल, ऋषि कपूर, किरण कुमार, राकेश बेदी, तनवी आजमी और राजा मुराद सहित कई बड़े स्टार्स जरूर पहुंचे.