मुबई. बॉलीवुड के ‘दबंग’ यानी सलमान खान की फिल्‍म ‘बजरंगी भाईजान’ आज से सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है. इस फिल्‍म को लेकर सलमान ने ट्वीट किया और भारत-पाकिस्तान दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों से फिल्‍म देखने की अपील की. उन्होंने ट्वीट किया कि यदि भारत-पाक के नेताओं ने ‘बजरंगी भाईजान’ देखा तो प्रेम और आदर की बात होगी. दोनों देश के नेता फिल्म  ‘बजरंगी भाईजान’ देखें क्योंकि बच्चों से प्यार करना किसी सरहद की सीमा से ज्यादा मायने रखती है. इस ट्वीट को उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को टैग किया है.

 

Wld lv n respect if the leaders of Indo-Pak see Bajrangi Bhaijaan bcoz lv for children is above all boundaries @narendramodi #nawazsharif

— Salman Khan (@BeingSalmanKhan) July 16, 2015

जानकारों की माने तो फिल्म काफी अच्छी है और करोड़ों की कमाई करेगी. आपको बता दें कि इस फिल्म में सलमान खान एक बच्ची को सरहद के उसपार पहुंचाते दिखने वाले हैं जिसमें उन्हें काफी मशक्कत करनी पड़ रही है. फिल्‍म के गाने पहले ही लोगों की जुबान पर चढ़ चुके हैं. अब देखना है कि क्या ‘बजरंगी भाईजान’ फैंस को पसंद आती भी है या नहीं क्योंकि फिल्म ‘बाहुबली’ ने लोगों को अपनी ओर खींच रखा है.

इधर सुपरस्टार आमिर खान अपने दोस्त सलमान खान की आगामी फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ को देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. वर्ष 1994 में शानदार कॉमेडी फिल्म ‘अंदाज अपना अपना’ में सलमान के साथ काम करनेवाले आमिर (50) ने ट्विटर पर अपने उत्साह को साझा किया. ‘पीके’ स्टार ने कहा ‘बजरंगी भाईजान’ को देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता.’

आम तौर पर ट्विटर पर कम नजर आनेवाले आमिर ने इससे पहले मई में इस माइक्रो ब्लागिंग साइट पर  ‘बजरंगी भाईजान’ की पहली झलक साझा की थी. ‘अंदाज अपना अपना’ में साथ काम करने के बाद दोनों के बीच दोस्ती है. ‘बजरंगी भाईजान’ में सलमान खान के अलावा करीना कपूर खान, नवाजुद्दीन सिद्दीकी और बाल कलाकार हर्षाली मल्होत्र अहम भूमिका में हैं. कबीर खान निर्देशित यह फिल्म आज रिलीज हो रही है.