मुंबई. बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान ने कहा है कि अच्छा हुआ कि मैंने प्यार किया उनके जीवन की पहली फिल्म नहीं थी क्योंकि राजश्री प्रोडक्शन्स की फिल्मों से काम शुरू करने वालों का करियर जल्दी ही खत्म हो जाता है.

बॉलीवुड की ख़बरों पर नज़र रखने वाली वेबसाइट मिस मालिनी डॉट कॉम को दिए एक इंटरव्यू में सलमान ने कहा कि राजश्री फिल्मस से पर्दे पर आने वाले किसी भी हीरो या हीरोइन का करियर बहुत लंबा नहीं रहा और कोई स्टार नहीं बन पाया. उन्होंने कहा कि ऊपर वाले की मेहरबानी रही कि उन्हें बीवी हो तो ऐसी में पहला काम मिला.

सलमान ने बताया कि मैंने प्यार किया की जबर्दस्त सफलता के बावजूद छह महीने तक उन्हें कोई काम नहीं मिला और तब उन्हें लगने लगा कि कहीं उनके साथ भी तो राजश्री फिल्म्स से पहली बड़ी हिट देने के कारण बुरा तो नहीं होने वाला.

आमिर की सफलता दिल पर बोझ बन गई थी

सलमान ने कहा कि उस समय मेरी जिंदगी का लक्ष्य था कि 10 लाख रुपया कमाया जाए और उसे बैंक में रखकर उसके ब्याज पर जिओ. उन्होंने कहा कि बांद्रा में रहने वाले आमिर खान का बड़ा नाम हो चुका था और आमिर की सफलता उनके दिल पर बोझ बन गई थी. उन्हें लगता था कि अगर वो कुछ नहीं कर सके तो उन्हें बांद्रा के बदले घाटकोपर या भयंदर में जाकर रहना होगा.

कबीर खान ने काबुल एक्सप्रेस में नहीं लिया

कबीर खान की फिल्म काबुल एक्सप्रेस के बारे में सलमान ने बताया कि कबीर ने जब उन्हें कहानी सुनाई थी तो उन्होंने तालिबान वाला कैरेक्टर करने के लिए हां कर दिया था. कबीर ने कहा था कि वो फिर बताएंगे लेकिन बाद में पता चला कि जॉन अब्राहम और अरशद वारसी के साथ कबीर ने यह फिल्म की.

सलमान ने ये भी खुलासा किया कि कबीर खान की न्यूयॉर्क को कैटरीना कैफ ने मना कर दिया था. फिर उन्होंने कैटरीना से कहा कि तुम ये फिल्म नहीं करोगी तो तुम मूर्ख होगी और तब जाकर कैटरीना ने न्यूयॉर्क में काम किया. फिर आगे चलकर दोनों ने एक था टाइगर किया.

17 भाइयों वाले फिल्म में भी मिला था रोल

सलमान ने कहा कि संघर्ष के दिनों में उन्होंने फिल्म मिलने की झूठी खबर भी फैलाई जिससे इंडस्ट्री को लगे कि उनको काम मिल रहा है. उन्होंने बताया कि एक बार एक बांग्ला फिल्म के हिन्दी वर्जन में उन्हें काम का ऑफर मिला जिसमें 17 भाइयों का रोल था. सलमान ने बताया कि उन्हें 17वें भाई का रोल मिला था जिसके हिस्से में डॉयलॉग नहीं था. फिर सलमान ने निर्देशक से कहा कि मैं मर जाऊंगा पर ऐसे रोल नहीं करूंगा और उन्होंने फिल्म छोड दी.

मिस मॉलिनी डॉट कॉम पर इंटरव्यू पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें