मुंबई. मशहूर बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर ने FTII विवाद में कूदते हुए गजेंद्र चौहान को अपने पद से इस्तीफा देने की सलाह दी है. आपको बता दें कि ऋषि कपूर के बेटे और अभिनेता रणबीर कपूर ने एफ़टीआईआई के छात्रों की मांग का समर्थन किया था. रणबीर ने कहा था कि एफ़टीआईआई के छात्रों को अध्यक्ष के रूप में ऐसे व्यक्ति की जरूरत है, जिनसे वे प्रेरणा ले सकें.

शुक्रवार को ऋषि ने ट्वीटर पर लिखा था, ‘एफटीआईआई के अध्यक्ष गजेंद्र चौहान के लिए एक सलाह है. इतने बड़े पैमाने पर विरोध और विवाद को देखते हुए उन्हें खुद आगे बढ़कर इस्तीफा दे देना चाहिए. यह छात्रों के लिए अच्छा होगा.’ हालांकि विवाद बढ़ता देख ऋषि कपूर ने अपनी सफाई पेश की है. उन्होंने कहा, ‘मेरी चौहान के साथ कोई व्यक्तिगत दुश्मनी नहीं है, मैंने किसी निजी खुन्नस या किसी और वजह से ऐसा नहीं कहा. मुझे नहीं लगता कि मैं कभी उनसे मिला हूं या हमारे बीच कोई दुश्मनी रही है. मुझे यकीन है कि वह एक योग्य इंसान हैं और यह सलाह अच्छे उद्देश्य के लिए थी.’

गौरतलब है कि टेलीविजन धार्मिक सीरियल ‘महाभारत’ में युद्धिष्ठिर की भूमिका निभाने वाले गजेंद्र चौहान को पिछले महीने एफटीआईआई का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था. संस्थान के छात्र शुरुआत से ही गजेंद्र का विरोध कर रहे हैं. देश के कई संस्थान, बॉलिवुड सितारे और दूसरे लोग भी विरोध के समर्थन में खडे हुए है.