मुंबई. करवा चौथ हिंदू धर्म के शादीशुदा जोड़ों के लिए बहुत पवित्र त्योहार है. पति की लंबी उम्र के लिए रखा जाने वाला यह व्रत हर महिला रखती है.  इस साल कई सेलिब्रिटीज की शादी हुई है. तो बेशक वो अपना करवा चौथ का व्रत भी रखेंगी. 
 
इस दिन आम महिलाए ही नहीं, बल्कि हमारी छोटे पर्दे से लेकर बड़े तक की एक्ट्रेस भी पति की लंबी उम्र की कामना के लिए करवा चौथ का व्रत रखती हैं. इस बार अपना पहला करवा चौथ सेलिब्रेट करने वाले कई लोग है. बडे पर्दे की बिपाशा बसु, प्रीति जिंटा, उर्मिला मातोंडकर, दिव्यांका त्रिपाठी, सनाया इरानी तक शामिल हैं. 
 
बिपाशा बासु
बिपाशा की शादी 30 अप्रैल को करण सिंह ग्रोवर के साथ हुई थी. शादी के बाद इनका हनीमून काफी चर्चा में रहा. इस बार अपने पहले करवा चौथ पर ये जोड़ी जोरो शोरो से तैयारी कर रही है. 
 
 
दिव्यांका त्रिपाठी
ये है मोहब्बतें की फेम टीवी एक्ट्रेस दिव्यांका त्रिवाठी ने 8 जुलाई को भोपाल में विवेक दाहिया के साथ शादी रचाई. अपने लुक्स और फोटोज की वजह से वे इस साल खूब सुर्खियों में रही. 
 
 
प्रीति जिंटा
प्रीती ने 29 फरवरी को यूएस बेस्ड ब्वॉयफ्रेंड जीन गुड्इनफ से गुपचुप तरीके से शादी की. प्रीति का भी यह पहला करवा चौथ है. प्रीति अपने पहले करवाचौथ पर हमेशा की तरह ब्यूटिफुल नजर आने वाली हैं. 
 
 
उर्मिला मातोंडकर
बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर ने इसी साल बिजनेस मैन मोहसनि अख्तर के साथ शादी के बंधन में बंधी हैं, वैसे तो उर्मिला ने एक मुस्लिम फैमिली में शादी की है, लेकिन यह उनका पहला करवा चौथ है और वे इसे जरूर सेलिब्रेट करेंगी. 
 
 
सनाया ईरानी
सनाया एक टीवी एक्ट्रेस हैं. सनाया ने अपने स्टार वन के सीरियल ‘मिले जब हम तुम’ की समाप्ति तिथि पर अपने कोस्टार मोहित सहगल के साथ अपने प्रेम-संबंधों की घोषणा की थी. इसके बाद सनाया और मोहित ने पंजाबी रीति-रिवाज से गोवा में शादी कर ली.