मुंबई. उरी हमले के बाद से भारत में पाकिस्तान के विरोध का सिलसिला लगातार जारी है. इस विरोध के आग की आंच में पाकिस्तानी कलाकार झुलस रहे हैं. सिनेमा मालिकों के संघ ने पाकिस्तानी कलाकारों की फिल्मों की रिलीज रोकने का फैसला किया है. बॉलीवुड की हस्तियों ने सामने आकर पाक कलाकारों पर बैन का समर्थन किया. लेकिन कुछ कलाकार ऐसे भी हैं जिन्होंने कला के समर्थन में इस तरह के बैन का विरोध किया. 
 
विरोधियों में निर्देशक अनुराग कश्यप का नाम भी जुड़ गया है. रविवार को फिल्मकार अनुराग कश्यप ने ‘ऐ दिल है मुश्किल’ की रिलीज को लेकर उसके निर्माता-निर्देशक करण जौहर का समर्थन किया है. फिल्म में पाकिस्तानी अभिनेता फवाद खान एक खास भूमिका में हैं. पाकिस्तानी कलाकारों की फिल्मों की रिलीज रोकने के फैसला के कारण इस फिल्म को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.
 
चार राज्यों में पाक कलाकारों की फिल्मों पर बैन
भारतीय सिनेमा मालिक प्रदर्शक संघ (सीओईएआई) ने घोषणा की थी कि वह चार राज्यों – महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक और गोवा में पाकिस्तानी कलाकारों की कोई भी फिल्म नहीं दिखाएगा. कश्यप ने इसे लेकर टि्वटर पर लिखा, ‘दुनिया को हमसे सीखना चाहिए. हम फिल्मों को दोषी ठहराकर और उन पर प्रतिबंध लगाकर अपनी सारी समस्याएं सुलझाते हैं. ‘ए दिल है मुश्किल’ को लेकर मैं आपके साथ हूं करण जौहर.’
अनुराग यहीं नहीं रुके बल्कि उन्होंने पीएम की पाक यात्रा पर भी सवाल खड़ा किया. उन्होंने ट्विट किया कि- सर (नरेंद्र मोदी), आपने अभी तक अपने पाकिस्तानी दौरे, जो कि 25 दिसंबर को था, उसके लिए माफी नहीं मांगी है. यही वही वक्त था जब फिल्म ‘ए दिल है मुश्किल’ की शूटिंग हो रही थी.
 
कश्यप ने अगले ट्वीट में ‘चिकन बिरयानी’ हैंडल को टैग करते हुए लिखा, ‘आपको माफी मांगनी ही चाहिए.’ हालांकि बाद में अनुराग ने अपने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया. करन जौहर की ऐ दिल है मुश्किल 28 अक्टूबर को रिलीज होने वाली है.