मुंबई. बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी का आज जन्मदिन है. कई सालों से लोगों के दिलों पर राज करने वाली ‘बसंती’ आज अपना 68वां जन्मदिन मना रही हैं. हेमा मालिनी एक अच्छी एक्ट्रेस होने के साथ-साथ एक अच्छी भरतनाट्यम डांसर भी हैं. 
 
हेमा मालिनी की माँ जया चक्रवर्ती तमिल फिल्मों की प्रोड्यूसर रह चुकी हैं. घर में फिल्मी माहौल होने की वजह से हेमा मालिनी को कभी भी पढ़ाई में रूझान नहीं था. दसवीं की पढ़ाई पूरी करने के बाद ही हेमा मालिनी का झुकाव भी फिल्मों की तरह हो गया.
 
 
हेमा मालिनी के शुरूआती दिनों में एक दिन ऐसा भी आया था जब उन्हें वो तमिल फिल्म में डेब्यू करने वाली थीं, लेकिन उस वक्त उन्हें सिर्फ यह कहकर मना कर दिया गया कि वो काफी पतली हैं. इतना ही नहीं उस वक्त उनके रोल को जयललिता जो कि फिलहाल तमिलनाडु की मुख्यमंत्री हैं को दे दिया गया.
 
जिसके बाद उन्होंने राज कपूर के ऑपोजिट फिल्म ‘सपनों के सौदागर’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया. जिसके बाद उन्होंने कई फिल्में की. खबरों की मानें तो संजीव कुमार और जितेन्द्र जैसे कलाकार ड्रीम गर्ल से शादी का ख्वाब रखते थे, लेकिन उन्होंने धर्मेंद्र से शादी कर ली. 
 
 
वहीं धर्मेंद्र के अलावा उनकी जिंदगी से जुड़ा एक हिस्सा और है, वो हिस्सा हैं रेखा. जी हां यह बात शायद ही किसी पता है कि रेखा और हेमा मालिनी बहुत अच्छी दोस्त हैं. इतना ही नहीं करियर के शुरूआती दिनों में दोनों एकसाथ ही रहती थीं. दोनों दो साल तक साथ में रही थी.