मुंबई. कलर्स चैनल पर बॉलीवुड सलमान खान का रियलिटि शो ‘बिग बॉस 10’ जल्द ही आने वाला है. इसको लेकर तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है. रिपोर्ट्स के मुताबित बिग बॉस 16 अक्टूबर से कलर्स चैनल पर शुरू हो रहा है. लेकिन इन सब के बीच सबसे अहम और जरूरी बात यह है कि इस बार इस घर का हिस्सा कौन-कौन से कंटेस्टेंट है. इसके लिए ‘बिग बॉस’ की टीम ने 13 प्रतिभागियों की लिस्ट जारी की है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
इनमें से आठ लोगों को बिग बॉस के घर में जाने का मौका दिया जाएगा. शो शुरु होने से पहले इन 13 प्रतिभागियों के बीच एक प्रतियोगिता होगी. इसके आधार पर जिन आठ प्रतिभागियों को चुना जाएगा वे बिग बॉस के घर में प्रवेश करेंगे. इस सीज़न को भी सलमान खान होस्ट करेंगे.
 
काजोल त्यागीः 23 वर्षीय काजोल मुंबई की रहने वाली हैं. वह डांस और रिलेक्स करना पसंद करती हैं.
 
 
रुचिका सिंहः फिल्मों की शौकीन रुचिका की उम्र 39 साल है, उन्हें पढ़ना और घूमना अच्छा लगता है.
 
 
प्रियंका जग्गाः  दिल्ली की कुड़ी प्रियंका 32 साल की हैं. वह मार्केटिंग रिक्रूटर हैं और बैडमिंटन खेलने की शौकीन हैं.
 
 
लोकेश कुमारी शर्माः 25 वर्षीय नेहा खाने की शौकीन हैं. वह दिल्ली में पढ़ाई करती हैं. डांस, ट्रैवल और गाना उन्हें बेहद पसंद है.
 
 
नितिभा कौलः पेशे से एकाउंट स्ट्रेटजिस्ट नितिभा डांसिंग, म्यूजिक, पढ़ने और तैराकी में रुचि रखती हैं.
 
 
मंदिरा चौहानः पुणे के रेडेयो स्टेशन में काम करने वाली मंदिरा को रोड ट्रिप और हाउस पार्टी का शौक है.
 
 
फिरोज खान:
27 साल के फिरोज खान पेशे से एक्टर और सिंगर है. यह मुंबई के रहने वाले है. इन्हें रोमांचक लाइफ पसंद है. उन्हें रिवर राफ्टिंग, साइकलिंग और बंजी जंपिंग का शौक है.
 
देव देवगनः एनर्जी से भरपूर देव पेशे से बिजनेसमैन हैं, वह लुधियाना के रहने वाले हैं और उन्हें भांगड़ा करना पसंद है.
 
 
निखिल मेहताः मुंबई के रहने वाले निखिल संगीत और क्रिकेट को अपनी ज़िंदगी मानते हैं. लोगों का मनोरंजन करना उन्हें खूब आता है.
 
 
मनोज मनु पंजाबीः पेशे से बिजनेसमैन मनोज को लड़कियों से दोस्ती करना पसंद है. जयपुर के रहने वाले मनोज मिमिक्री भी ठीक-ठाक कर लेते हैं.
 
 
मनवीर गुर्जरः डेयरी फार्म के मालिक मनवीर फिटनेस फ्रीक हैं. उन्हें कबड्डी और कुश्ती खेलने का भी शौक है.
 
 
 
नवीन प्रकाशः बिहार के रहने वाले नवीन पेशे से टीचर हैं और उन्हें पढ़ना, संगीत सुनना पसंद है. वह लिखने का भी शौक रखते हैं.
 
 
प्रमोद दहियाः मुंबई के रहने वाले प्रमोद मूलत: हरियाणा के हैं. उन्हें लिखना, पढ़ना, खेलना पसंद है और पुराने गाने सुनना पसंद करते हैं.