नई दिल्ली. आज सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का 74वां जन्मदिन है. आज के दिन बड़ी संख्या में उनके प्रशंसक उनके घर के बाहर इकट्ठा हुए हैं. उन्होंने आज मीडिया और अपने प्रशंसकों को संबोधित करते हुए अपनी सफलता के लिए ईश्वर की कृपा, माता-पिता के अर्शीवाद और दर्शकों के प्यार के प्रति आभार जताया.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
अमिताभ ने कहा, ‘मैं इस मौके पर आप सभी का शुक्रिया करना चाहूंगा. आपके प्यार और शुभकामनाओं के कारण ही मैं आपके सामने बैठा हुआ हूं. बीते साल को कैसे देखते हैं इसके जवाब में उन्होंने कहा, ‘जीवन में कुछ न कुछ बदल जाता है, हर दिन सांस ले रहे हैं यही नया है. जब तक सांस चलती रहे तब तक काम करना चाहता हूं. उम्मीद है कि इसी तरह चुनौती भरी भूमिकाएं निभाता रहूं.
 
शत्रुघ्न मजाक कर रहे हैं
अमिताभ ने अपने दोस्त शत्रुघ्न सिंन्हा के बयान पर भी जवाब दिया. शत्रुघ्न ने कहा था कि अमिताभ राष्ट्रपति बनने के लिए सबसे योग्य हैं. इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि शत्रु बाबू मजाक करते हैं, उनका बचपना है. ऐसा कभी होगा नहीं.’
 
अ​मिताभ ने जन्मदिन पर केक काटने की परंपरा के प्रति अपनी नापसंदगी भी जाहिर की. उन्होंने कहा, ‘केक की प्रथा हमने बंद करवाने को कहा है. क्योंकि मुझे पता नहीं ये केक क्यों लाया जाता है? मोमबत्ती क्यों लगाई जाती है? जलाने के बाद कहते हैं इसे फूंक के बूझा दो, फिर एक बड़ा सा कत्लनुमा चाकू आ जाता है. इसके बाद केक लेकर पोत देते हैं मुंह में.’
 
 
आमिर खान की तारीफ 
इसके अलावा अमिताभ बच्चन ने यह भी साफ किया कि उन्होंने उरी हमले के शहीदों को श्रद्धांजली देने के लिए गाना गाने का कोई कॉन्ट्रैक्ट नहीं किया है. देश में जवानों पर हो रहे आतंकी हमलों के बारे में दुख जताते हुए अमिताभ ने कहा कि ये समय हमारी सुरक्षा करने वाले जवानों के साथ एकजुट होने का है. हालांकि, पाकिस्तानी कलाकारों के मामले पर कुछ बोलने से उन्होंने इनकार कर दिया. 
 
सभी को दशहरे की शुभकामनाएं देते हुए अमिताभ बच्चन ने बताया कि उनका जन्म दशहरे के दिन हुआ था. जन्मदिन के जश्न को लेकर उन्होंने कहा कि वह रात 12 बजे अपने परिवार के साथ जन्मदिन मना चुके हैं. बिग बी ने इस मौके पर अभिनेता आमिर खान की भी तारीफ की. उन्होंने कहा, ‘आमिर खान एक बड़े स्टार है और सालों से बॉक्स ऑफिस और इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं. मुझे उनके साथ काम करने की बड़ा मौका मिला है.’ बता दें कि अमिताभ और आमिर खान ‘ठग’ फिल्म में साथ नजर आएंगे.