मुम्बई. सारांश, अर्थ, जख्म, सड़क जैसी सुपरहिट फिल्मे बनाने वाले बॉलीवुड के दिग्गज निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट आज अपना 68वां जन्मदिन मना रहे है. हमेशा से बोल्ड विषयों पर फिल्म बनाने वाले महेश भट्ट का जीवन भी उतार-चढाव भरा रहा है. अपनी बेबाक राय के कारण महेश भट्ट हमेशा विवादों से जुड़े रहे. आज हम आपको बताएंगे उनके जीवन से जुड़े कुछ ऐसे तथ्य जिन्हें जानकर आप हैरान रह जायेंगे.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
महेश भट्ट के माता-पिता ने कभी शादी नहीं की थी. इस बात का असर शायद उन पर भी हुआ और उन्होंने भी अपने जीवन में शादी को ज्यादा अहमियत नहीं दी. महेश के पिता हिन्दू और माँ मुस्लिम थी. महेश भट्ट ने पहली शादी लोरिएन ब्राइट से की थी जिन्होंने बाद में अपना नाम बदलकर किरन भट्ट रख लिया था. परवीन बॉबी के साथ महेश भट्ट के अफेयर के चलते किरण और महेश के रिश्तों में दरार आ गयी थी. पूजा भट्ट, महेश और किरण भट्ट की बेटी है.  
 
इसके बाद महेश की ज़िन्दगी में सोनी राज़दान आयी. तब तक महेश का किरन से तलाक़ नहीं हुआ था. सोनी से शादी करने के लिए महेश ने इस्लाम कबूल किया. सोनी आलिया और शाहीन भट्ट की माँ है. महेश उस वक़्त एक बड़े विवाद में फंस गए थे जब उन्होंने कहा था कि अगर पूजा भट्ट उनकी बेटी ना होती तो वो उससे शादी कर लेते. उन्होंने स्टारडस्ट मैगजीन के लिए पूजा भट्ट के साथ लिपलॉक कर फोटोशूट भी करवाया था. ये फोटोशूट करवाकर पूजा और महेश दोनों ही विवादों में घिर गए थे. पोर्न स्टार सनी लियॉन को भी महेश भट्ट ने ही जिस्म-2 के साथ बॉलीवुड में ब्रेक दिया था.