मुंबई : फिल्म अभिनेत्री रेखा 15 साल की थीं तो  फिल्म ‘अनजाना सफर’ के एक रोमांटिक गाने के शूट के दौरान जैसे ही डायरेक्टर ने एक्शन बोला तो एक्टर विश्वजीत ने उन्हें होठों पर 5 मिनट तक स्मूच किया. कैमरा लगातार रोल करता रहा और डायरेक्टर ने कट नहीं बोला. 
इस बीच यूनिट के सदस्य सीटियां मार रहे थे. रेखा ने अपनी आंखें बंद कर ली थीं और इन बंद आंखों में सिर्फ आंसू थे. इस सीन के बारे में रेखा को कोई जानकारी नहीं थी और इस सीन के बारे में उन्हें चुप रहने को कहा गया था. रेखा पर लिखी बायोग्राफी में इस तरह के कई सनसनीखेज दावे किए गए हैं. इस किताब का नाम ‘रेखा : एन अनटोल्ड स्टोरी’ है. इसके लेखक यासीर उस्मान हैं. 
किताब के मुताबिक सेक्स पर भी रेखा खुली राय रखती हैं. उनका कहना है ‘ शादी के पहले सेक्स नेचुरल है. शुक्र है कि वह कभी प्रेगनेंट नहीं हुई हैं.  रेखा के मुताबिक लड़कियों को सुहागरात पर ही सेक्स करना चाहिए, ऐसी बात करना बकवास है. रेखा अपने बॉयफ्रेंड के बारे में भी खुलकर बाते करती थीं लेकिन उनकी पर्सनल जिंदगी काफी दुखों से भरी हुई है.
 
रेखा का स्वागत चप्पलों से किया
इसके अलावा इस किताब में कई ऐसे किस्सों का जिक्र है. इसके अलावा रेखा की शादी का भी किताब में जिक्र किया है. रेखा ने विनोद मेहरा से कोलकाता में शादी की थी. शादी के बाद दोनों मुंबई लौटे तो नई दुल्हन का स्वागत चप्पल से किया गया. रेखा की सास यानी विनोद मेहरा की मां कमला इस शादी को लेकर बेहद नाराज थीं. जैसे ही रेखा आशीर्वाद लेने के लिए झुकीं तुरंत उनकी सास ने उन्हें धक्का दे दिया और शादी को देखकर इतना गुस्सा गईं कि उन्होंने रेखा को मारने के लिए चप्पल भी निकाल ली और घर में घुसने से मना कर दिया. रेखा ये सब देखकर स्तब्ध रह गईं उन्हें समझ में नहीं आया कि वो करें क्या. घर आसपास लोगों की भीड़ जमा हो गई थी. रेखा की आखों में आंसू आ गए और वो खुद को बचाने के लिए लिफ्ट की ओर भागीं. ऐसे ही कई दर्दनाक किस्सों का जिक्र इस किताब में किया गया है लेकिन सोचने वाली बात ये है कि इन सब परेशानियों को झेलने के बाद भी रेखा ने हार नहीं मानी.