मुंबई. बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण भारत कि ही नहीं दुनिया की हाई पेड एक्ट्रेस की लिस्ट में 10वें पोजीशन पर हैं. फोर्ब्स ने अपना लिस्ट जारी किया है जिसमें दीपिका भारत की एकलौती एक्ट्रेस है जिन्होंने इस लिस्ट में जगह बनाई है. वहीं इस लिस्ट में हॉलिवुड एक्ट्रेस जेनिफऱ लॉरेस ने 46 करोड़ डॉलर लेकर हाई पेड एक्ट्रेस के लिस्ट में सबसे ऊपर है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
सूत्रों के मुताबिक इस लिस्ट में क्वांटिको स्टार प्रियंका चोपड़ा शामिल नहीं है. बता दें कि फोर्ब्स मैगजीन ने मंगलवार को अपनी लिस्ट जारी कि है. फोर्ब्स की इस लिस्ट में हॉलीवुड अभिनेत्री जेनिफर लॉरेंस को साल 2016 में दुनिया में सबसे ज्यादा पेड एक्ट्रेस बताया गया. लॉरेंस लगातार दूसरे साल इस लिस्ट में शीर्ष पर हैं.
 
हंगर गेम्स सीरीज की फिल्मों के लिए मशहूर लॉरेंस की इस साल की कमाई 46 मिलियन डॉलर रही. हालांकि 2015 की तुलना में इसमें 11.5 फीसदी कमी देखने को मिली. उनकी आने वाली फिल्म ‘पैसेंजर्स’ के लिए उन्हें बड़ा मेहनताना मिलने की खबर है.
 
इस लिस्ट में दूसरे पायदान पर मकार्थी हैं, जिनकी पिछले साल की कमाई 33 मिलियन डॉलर आंकी गई है. वहीं फिल्म ‘कैप्टन अमेरिका : सिविल वॉर्स’ की ‘वंडर विमेन’ स्कार्लेट जोहानसन 25 मिलियन डॉलर की कमाई के साथ इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं. 2015 की तुलना में उनकी कमाई में 30 फीसदी की गिरावट आई है.
 
वहीं इन सबके बीच हॉलीवुड की अपनी पहली फिल्म के रिलीज का इंतजार कर रहीं अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की इस साल की कमाई 10 मिलियन डॉलर आंकी गई है.
 
लिस्ट में में शामिल दूसरे एक्ट्रेस इस तरह हैं 4. जेनिफर एनिस्टन – 21 मिलियन डॉलर, 5. फैन बिंगबिंग – 17 मिलियन डॉलर,6- चार्लीज थेरॉन – 16.5 मिलियन डॉलर, 7- एमी एडम्स – 13.5 मिलियन डॉलर, 8- जूलिया रॉबर्ट्स – 12 मिलियन डॉलर, 9- माइला कुनिस – 11 मिलियन डॉलर, 10- दीपिका पादुकोण – 10 मिलियन डॉलर. बता दें कि इस लिस्ट में वह ही एकमात्र नई एंट्री हैं. इस लिस्ट में कमाई का आंकड़ा 1 जून 2015 से 1 जून 2016 के बीच की है.