मुंबई. यह विडंबना ही है कि कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक फिल्म हिंदी के साथ-साथ मराठी में भी बनाई जा रही है. यह पहला मौका है जब हिंदी भाषा में बनी किसी बायोपिक को मराठी भाषा में डब के साथ रिलीज किया जाएगा. मराठी डब फिल्म का ट्रेलर रितेश देशमुख आज ट्विटर के जरिए लॉन्च किया है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
सर मी विचार करतो कि मी काय आहे…मी क्रिकेटर आहे. पुन मी इते खड़गपुर स्टेशन वार टीसी च्या काम करत आहे…आप कल्पना कर सकते हैं ये वाक्य सुशांत सिंह राजपूत के मुंह से निकल रहे होंगे, जो एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी, में धोनी का किरदार निभा रहे हैं. बॉलीवुड की अब तक की बहुप्रतीक्षित बायोपिक में आप सुशांत को शुरू से आखिरी तक आमची भाषा में बात करते हुए सुनेंगे, जिसके लिए फिल्म को मराठी भाषा में डब किया गया है.

 
इससे पहले दो अन्य भाषाओं में ट्रेलर लॉन्च हो चुका है
 
इससे पहले एक्टर-प्रोड्यूसर धनुष ने एमएस धोनी के तमिल वर्जन का ट्रेलर अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से जारी किया तो तेलुगु सिनेमा के स्टार नवीन बाबू यानी नानी ने एमएस धोनी का तेलुगु ट्रेलर जारी किया. तमिल-तेलुगु वर्जन के ट्रेलर को भी जबर्दस्त रेस्पांस मिल रहा है. अब मराठी भाषा के ट्रेलर लॉन्च करने की बारी है, जिसे रितेश देशमुख आज अपने ट्विटर हैंडल से जारी किया है. महेंद्र सिंह धोनी के देशभर में फैले प्रशंसकों के हितों और भाषायी बाधाओं को समझते हुए फिल्म के ट्रेलर को अगल-अलग भाषाओं में जारी किया है.
 
वहीं फिल्म के निर्माता नीरज पाण्डेय कहते हैं, ‘महेंद्र सिंह के लिए देश में जो प्यार है आप उसकी किसी से तुलना नहीं कर सकते है, यह असीम है. इस फिल्म के माध्यम से हमने धोनी के जीवन, उनकी यात्रा, संघर्ष और फिर अंत में जीत दिखाने का प्रयास किया है जिसे कोई भी नहीं जानता. रीजनल सिनेमा अपने पैर पसार रहा है और वहां दर्शकों की संख्या में भी कोई कमी नहीं. एक सिनेमा जो हिंदी में बनी होती है उसे आप देखें और फिर उसका आप रीजनल वर्जन देखें, तो कंटेंट में काफी अंतर होता है. इसलिए हमने साथ-साथ ही फिल्म के अन्य भाषाओं के डबिंग का काम शुरू कर दिया है. धोनी की कहानी एक ही है, तो हमारा प्रयास है एक बार में पूरे देश के लोग अपनी-अपनी भाषाओं में जान सकें कि धोनी ने अपने वतन के लिए क्या किया है और कैसे किया.’
 
बता दें कि एमएस धोनी के हिंदी ट्रेलर ने आते ही साथ सभी डिजीटल प्लेटफॉर्म के रिकार्ड तोड़ दिए थे. ट्रेलर ने जारी होने के महज 36 घंटे में एक करोड़ से ज्यादा बार देखे जाने का अनोखा रिकार्ड अपने नाम कर लिया. अभी भी ट्रेलर को उसी शिद्दत के साथ देखा जा रहा है. अब तक ट्रेलर को करीब 2 करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है तभी तो इसे बेस्ट ट्रेलर माना जा रहा है. हिंदी के बाद एमएस धोनी के दो अन्य भाषाओं में ट्रेलर लॉन्च किया गया और उसको मिले रेस्पांस ने कैप्टन कूल माही के पावर को बता दिया है.