मुंबई. फिल्म स्टार जिया खान की मौत के बारे में सीबीआई ने हाईकोर्ट से कहा कि अभिनेत्री की हत्या नहीं हुई, बल्कि उसने आत्महत्या की है. हालांकि जिया की मां राबिया खान का कहना है कि उनकी बेटी का मर्डर किया गया है इसलिए इस मामले की जांच एसआईटी करे. सीबीआई ने कोर्ट से कहा कि जिया के गले पर जो निशान पाये गये हैं वो उस दुपट्टे के हो सकते हैं. जिसका प्रयोग उन्होंने पंखे से लटकने के लिए किया था.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
सीबीआई ने कोर्ट में कहा कि जिया के कमरे में किसी और व्यक्ति के निशान नहीं पाये गये हैं.  इसलिए ये सुसाइड केस है ना कि मर्डर. बॉम्बे हाईकोर्ट ने राबिया खान से विसंगतियों की रिपोर्ट मांगी थी, जिसके बाद बॉम्बे हाईकोर्ट ने राबिया खान से कहा है कि वह अपनी बेटी जिया खान की मौत के मामले में पुलिस और सीबीआई जांच की विसंगतियों को सामने लाए.
 
जस्टिस नरेश पाटील की खंडपीठ ने सोमवार को विसंगतियों की सूची बनाकर 23 अगस्त को अदालत के सामने रखने को कहा है जिसमें तीन बिंदुओं में बात होनी चाहिए. पहली में पुलिस जांच की विसंगतियां, दूसरे में सीबीआई जांच की विसंगतियां, तीसरी सूची में राबिया जांच में छूटे और अनदेखी बातों पर चर्चा करें.  
 
Stay Connected with InKhabar | Android App | Facebook | Twitter
 
बता दें कि 3 जून 2013 को अभिनेत्री जिया खान अपने घर के कमरे में पंखे से लटकती पाई गयी थीं. जिया की मां राबिया ने इस बात के लिए अभिनेता सूरज पंचोली को दोषी ठहराते हुए उसके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किए जाने की मांग की है. राबिया के मुताबिक जिया और सूरज लिव इन रिलेशन में थे लेकिन सूरज ने जिया को प्यार में धोखा दिया था जिसकी वजह से उनकी बेटी अवसाद ग्रसित हो गयी थी.