मुंबई. बॉलीवुड के दबंग सलमान खान की ‘सुल्तान’ बॉक्स ऑफिस पर एक के बाद एक रिकॉर्ड तोड़ और बना रही है. सबसे लेटेस्ट रिकॉर्ड बना है रिलीज के महज सात दिन में देसी बाजार से 200 करोड़ से ज्यादा कमाई का जो पहले आमिर खान के नाम था.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
आमिर खान की ‘पीके’, सलमान की ही ‘बजरंगी भाईजान’ और आमिर की ‘धूम-3’ को देसी बाजार की कमाई से 200 करोड़ पार करने में रिलीज के बाद 9 दिन का वक्त लगा था जबकि सुल्तान ने मात्र 7 दिन में 208 करोड़ से ज्यादा कमाकर एक नया रिकॉर्ड सलमान के नाम कर दिया है.
 
फिल्मों की कमाई पर नज़र रखने वाले तरण आदर्श ने ट्वीट किया है कि सुल्तान ने मंगलवार तक में 208.82 करोड़ नेट कमाई कर ली है. नेट कमाई का मतलब होता है टिकट पर कटने वाला एंटरटेनमेंट टैक्स छोड़कर बचा हुआ पैसा जो किसी फिल्म की सीधी कमाई है.
 
सुल्तान ने सलमान खान के लिए तोड़े और बनाए हैं ये सारे रिकॉर्ड
 
बुधवार को रिलीज सबसे ज्यादा ओपनिंग वाली फिल्म- रिलीज के बाद से ही बॉक्स ऑफिर पर रिकॉर्ड बना और तोड़ रही सुल्तान के नाम बुधवार को रिलीज हुई किसी भी फिल्म की बुधवार को सबसे बड़ी ओपनिंग कमाई का रिकॉर्ड भी बना है. सुल्तान ने रिलीज के दिन यानी 6 जुलाई को 36.54 करोड़ की कमाई की थी. फिल्म ईद के मौके पर बुधवार को रिलीज हुई थी. 
 
एडवांस बुकिंग में सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म- एडवांस बुकिंग के मामले में भी सुल्तान ने सलमान खान की ही ‘किक’ के नाम रहे सबसे ज्यादा कमाई का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. सुल्तान ने एडवांस बुकिंग से 18 करोड़ कमाए जो अब तक किसी भी फिल्म की एडवांस बुकिंग में सबसे ज्यादा कमाई है.
 
दूसरे, चौथे और पांचवें दिन सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म- सुल्तान ने रिलीज के दूसरे दिन, चौथे दिन और पांचवे दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है. दूसरे दिन 37.32 करोड़ कमाकर इसने ‘बजरंगी भाईजान’ का रिकॉर्ड तोड़ा. चौथे दिन 37.10 करोड़ कमाकर ऋतिक रोशन की ‘कृष’ और पांचवें दिन 38.21 करोड़ कमाकर शाहरुख खान की ‘हैप्पी न्यू ईयर’ के नाम पर कायम इस रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया.
 
विदेश में सबसे ज्यादा ओपनिंग वीकेंड कमाई का रिकॉर्ड- सुल्तान ने विदेशी बाजार से अब तक करीब 100 करोड़ बटोर लिए हैं. फिल्म ने संयुक्त अरब अमीरात, पाकिस्तान, ब्रिटेन, ऑष्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में ओपनिंग वीकेंड की कमाई के मामले में शाहरुख खान और आमिर खान के रिकॉर्ड को तोड़कर अपना झंडा गाड़ दिया है.
 
Stay Connected with InKhabar | Android App | Facebook | Twitter
 
100 करोड़ के क्लब में सबसे ज्यादा फिल्म का रिकॉर्ड- सलमान खान 100 करोड़ के क्लब में शामिल फिल्मों में 10 फिल्मों के साथ सबसे ऊपर हैं. उनके नीचे शाहरुख खान हैं जिनकी 6 फिल्म 100 करोड़ से ज्यादा कमा सकी. सलमान और शाहरुख के अलावा 100 करोड़ के क्लब में अजय देवगन और अक्षय कुमार की 5-5 फिल्में, आमिर खान की 4 और ऋतिक रोशन की 3 फिल्में शामिल हैं.