मुंबई. देश की सबसे ज्यादा कमाई वाली 15 फिल्मों में 4 फिल्मों के साथ टॉप पर चल रहे बॉलीवुड के दबंग सलमान खान की ईद रिलीज ‘सुल्तान’ ने इतने रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं कि बॉक्स ऑफिस वाले भी गिनते-गिनते थक गए हैं. बुधवार 6 जुलाई को रिलीज ‘सुल्तान’ ने पांच दिन में देश-विदेश मिलाकर 345 करोड़ कमा लिए हैं और ये भी एक रिकॉर्ड है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
सुल्तान ने देश के अंदर बुधवार से रविवार तक यानी कुल पांच दिनों में नेट 180 .36 करोड़ बटोरे हैं जबकि ग्रॉस कलेक्शन 252.50 करोड़ के पास है.
 
नेट कमाई के हिसाब से फिल्म ने बुधवार को 36.54 करोड़, गुरुवार को 37.32 करोड़, शुक्रवार को 31.67 करोड़, शनिवार को 36.62 करोड़ और रविवार को 38.21 करोड़ बटोरे.
 
अंतरराष्ट्रीय बाजार से पांच दिन में 92 करोड़ की कमाई
 
सलमान के फैन दुनिया के हर कोने में है इसलिए पैसे डॉलर, पाउंड, यूरो और तमाम तरह की करेंसी में बरस रहे हैं. सुल्तान ने पहले पांच दिन में विदेश से 92 करोड़ रुपए जुटा लिए हैं.
 
बुधवार को 20.40 करोड़, गुरुवार को 18.5 करोड़, शुक्रवार को 18.8 करोड़, शनिवार को 19.8 करोड़ और रविवार को 14.5 करोड़ अंतरराष्ट्रीय बाजार से आए हैं.
 
 
एक बात जो गौर करने लायक है कि भारत में सुल्तान की पांच दिन की कमाई में सबसे ज्यादा पैसे रविवार को निकले जबकि विदेश में रविवार को पांच दिन में सबसे कम पैसे आए.
 
खैर, मुद्दे की बात ये है कि सलमान खान की सुल्तान ने महज पांच दिन में देश-दुनिया को मिलाकर 345 करोड़ रुपए जुटा लिए हैं. ये फिल्म पाकिस्तान तक में वहां की लोकल फिल्मों से ज्यादा कमा रही है.
 
अगले शुक्रवार को ग्रेट ग्रैंड मस्ती और उसके बाद वाले शुक्रवार को मदारी
 
अगले शुक्रवार को ‘ग्रेट ग्रैंड मस्ती’ रिलीज हो रही है जिसकी कॉपी इंटरनेट पर लीक हो गई थी इसलिए निर्माताओं ने रिलीज डेट को पहले कर लिया है. ग्रेट ग्रैंड मस्ती के बाद वाली वीक में इरफान खान की ‘मदारी’ और राजीव खंडेलवाल की ‘फीवर’ आ रही है. 
 
 
इसलिए मोटा-मोटी सलमान खान का जलवा अगले दो सप्ताह तक कायम रहेगा क्योंकि ग्रेट ग्रैंड मस्ती देखने पूरा परिवार एक साथ नहीं जाने से बचेगा और इरफान की फिल्म देखने वालों का टेस्ट थोड़ा अलग ही होता है.
 
29 जुलाई को जॉन अब्राहम, वरुण धवन और जैकलीन फर्नांडीस की ‘ढ़िशुम’ रिलीज होगी और तभी पर्दे पर किसी बड़े एक्शन फिल्म की एंट्री होगी. तब तक सुल्तान नोट छापने की मशीन बनी रहेगी.