मुंबई. बॉलीवुड में बात एक्शन की हो और सुपरस्टार ऋतिक रोशन का नाम ना आए ये हो नहीं सकता. ऋतिक ने अपने करियर में एक्शन को लेकर जो मुकाम तय किया है उस तक शायद ही कोई पहुंच पाए. इस बात को एक बार फिर से ऋतिक ने मोहनजोदड़ो में अपने एक्शन से और पुख्ता किया कर दिया है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
रिपोर्ट के मुताबिक ऋतिक ने विदेशी स्टंट डायरेक्टर ग्लेन बॉसवेल और मुंबई के स्टंट डायरेक्टर अमर शेट्टी से सारे सीन अच्छे से समझा साथ ही कई बार पूरे स्टंट टीम के साथ रिहर्सल किया. एक्शन सीन को और ज्यादा प्रभावी बनाने के लिए ऋतिक ने बॉडी डबल लेने से मना कर दिया. उनका कहना था कि ये सारे सीन ऋतिक बहुत ही सहजता से कर लेते और जहां कठिनाई होती तो वो अपना पूरा दमखम लगा देते हैं.
 
टीम ने यह भी बताया कि चूंकि फिल्म का बैकग्राउंड ऐतिहासिक होने के कारण एक्शन सीन्स वीएफएक्स वाले न होकर ज्यादातर मैन टू मैन और सामान्य तौर पर लड़े जाने सीन ही है. इसलिए ऋतिक को काफी मेहनत करनी पड़ी है. जिसकी वजह से उन्हें काफी चोटें भी आईं है.
 
Stay Connected with InKhabar | Android App | Facebook | Twitter
 
डायरेक्टर आशुतोष गोवालिकर ने उन्हें कई बार मना किया लेकिन वो नहीं माने. शेर से फाइटिंग वाले सीन के लिए तो ऋतिक ने काफी ट्रेनिंग ली लेकिन जब जबलपुर में मगरमच्छ से पानी और जमीन दोनों में लड़ना था तब मामला फंसा. लेकिन शेर से लड़ने के बाद का जो कॉन्फिडेंस ऋतिक में आया था वो मगरमच्छ के सामने कहां टिकता.
 
सूत्रों की मानें यूनिट के लोग ऋतिक के इस अवतार को देखकर दंग रह गए. 10, 000 BC और द डे आफ्टर टूमॉरो फेम वीएफएक्स हेड कैरेन गॉलेकस जिन्हें इस फिल्म के लिए साइन किया गया है वो भी ऋतिक को कई दफा बॉडी डबल लेने की गुजारिश करते नजर आए लेकिन ऋतिक ने किसी की एक न सुनी.
 
बता दें कि 12 अगस्त फिल्म मोहनजोदड़ो रिलीज होने वाली है. इस फिल्म के प्रोड्यूसर है सिद्दार्थ रॉय कपूर और सुनीता है और डायरेक्टर है आशुतोष गोवालिकर ,संगीत दिया है ए आर रहमान ने और गाने के बोल लिखें हैं जावेद अख्तर ने.