मुंबई. स्पेन के मैड्रिड शहर में बॉलीवुड सितारों के बीच हिंदी सिनेमा के सबसे मोस्ट अवेटेड अवार्ड 17वां आईफा अवार्ड्स का ऐलान किया गया. IIFA 2016 में संजय लीला भंसाली निर्देशित फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ ने धूम मचाया. बाजीराव मस्तानी के झोली में 14 अवार्ड्स आए. म्यूजिक से लेकर कॉस्ट्यम डिज़ाइन तक फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ का जादू दिखा.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
दूसरी तरफ आईफा अवार्ड्स के दौरान प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण का जादू लोगों के सर चढ़ कर बोला. बाजीराव मस्तानी में काशी बाई के रोल के लिए प्रियंका चोपड़ा को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर (फीमेल) का अवार्ड मिला.
 
वहीं शूजीत सरकार के निर्देशन में बनी फिल्म ‘पीकू’ में पीकू का किरादार निभाने वाली अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को बेस्ट एक्टर (फीमेल) का अवार्ड मिला है. प्रियंका की झोली में ‘आइफा वूमेन ऑफ द ईयर’ का अवार्ड भी आया.
बाजीराव मस्तानी के लिए  रणवीर सिंह को बेस्ट एक्टर का अवार्ड मिला. फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली की झोली में बेस्ट डायरेक्टर का अवार्ड आया. एक्टर (फीमेल) का अवार्ड मिला है. फिल्म ‘दिल धड़कने दो’ के लिए अनिल कपूर को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर (मेल) का अवार्ड मिला है. तो वहीं इस बार कबीर खान के निर्देशन में बनी फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ को बेस्ट फिल्म का अवार्ड मिला.
 
Stay Connected with InKhabar | Android App | Facebook | Twitter
 
IIFA 2016 में इन फिल्मों को मिले इस केटेगरी के लिए अवार्ड
 
बेस्ट नेगेटिव रोल-दर्शन कुमार NH10
बेस्ट कॉमिक रोल-दीपक दोब्रियल (Tanu Weds Manu Returns)
बेस्ट डेब्यू एक्टर– विक्की कौशल(Masaan)
बेस्ट डेब्यू एक्टर (फिमेल)-भूमि पेदनेकर (Dum Laga Ke Haisha)
बेस्ट डेब्यू कपल– सूरज पंचोली-आथिया सेट्टी(Hero)
बेस्ट स्टोरी– पिकू
बेस्ट प्लेबैक सिंगर मेल– पेपॉन(Moh Moh Ke Dhaage)
बेस्ट प्लेबैक सिंगर फिमेल-मोनाली ठाकुर(Moh Moh Ke Dhaage)
बेस्ट डायलॉग-जूही चतुर्वेदी PIKU
बेस्ट सिनेमेटोग्राफी-सुदीप चैटर्जी (Bajirao Mastani)