मुंबई. बॉलीवुड एक्टर आमिर खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘लगान’ ने भारतीय सिनेमा में 15 साल पूरा कर लिया है. बता दें कि 2001 में आज के दिन रिलीज हुई आमिर खान प्रोडक्शन की पहली फिल्म ‘लगान’ ने इतिहास रच दिया. इतना ही नहीं इस फिल्म को ऑस्कर के लिए नॉमिनेट किया गया. इस खास मौके पर ‘आमिर फैन क्लब’ ने ट्विटर पर आमिर के फिल्मों के नाम दे कर सवाल पूछे है.
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
 
बता दें कि यह फिल्म बिल्कुल अलग तरह की फिल्म और गांव की पृष्ठभूमि पर आधारित थी. आमिर इसी फिल्म से बतौर निर्माता पहली बार उभर कर सामने आये. यह फिल्म बनाने से पहले कई बड़े दिग्गज ने हाथ खड़े कर दिए थे. बहुत लोगों ने आमिर को फिल्म बनाने से रोका और कहा डिजास्टर साबित हो सकती है. आज आमिर के इसी चैलेंजिग फिल्म ने 15 साल पुरे कर लिये है.  
 
लगान के 15 साल पुरे होने के इस खास मौके पर आपको बताते है इस फिल्म में मुख्य किरदार निभाने वाले लोगों के बारे में
 
ग्रेसी सिंह
लगान के बाद मुन्नाभाई एमबीबीएस और गंगाजल जैसी फिल्मों में नजर आईं लगान की गौरी उर्फ ग्रेसी सिंह फिलहाल सीरियल ‘संतोषी मां’ में काम कर रही हैं. ग्रेसी हाल ही में उज्जैन में हुए सिंहस्थ में भी पहुंची थीं. ग्रेसी ने टीवी सीरियल ‘अमानत’ में भी काम किया है.
 
 
आमिर खान
बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्ट आमिर खान फिलहाल की शुटिंग में व्यस्त है. बता दें कि कुछ दिन पहले आमिर ने अपने फैन्स को गिफ्ट देते हुए, ‘दंगल’ का पहलवान का फोटो शेयर किया.
 
Stay Connected with InKhabar | Android App | Facebook | Twitter
 
बता दें कि फिल्म के ‘गुरन’ यानी एक्टर राजेश विवेक अब इस दुनिया में नहीं हैं तो वहीं कैप्टन एंड्रयू रसेल का किरदार निभाने वाले ब्रिटिश एक्टर अब ‘गैंडा बचाओ कैम्पेन’ में लगे हुए हैं.