नई दिल्ली. केंद्र की मोदी सरकार को 26 मई को सत्ता में आए हुए दो साल पूरे होने वाले हैं. इस मौके पर सरकार देश भर में 15 दिनों तक चलने वाला विकास पर्व का आयोजन कर रही है. इसी क्रम में सरकार की तरफ से 28 मई को दिल्ली में इंडिया गेट पर एक भव्य समारोह का आयोजन किया जा रहा है. आयोजन की मेजबानी बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन करेंगे. बता दें कि इसके लिए पहले बॉलीवुड के तीनों खान- शाहरुख खान, सलमान खान और आमिर खान का चयन किया जाना था, लेकिन बाद में इसे बदल दिया गया.
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को सूचना एवं प्रसारण राज्यमंत्री राज्यवर्धन राठौड़ के साथ लंबी बैठक के बाद इस कार्यक्रम को मंजूरी दे दी है. इस कार्यक्रम में अमिताभ बच्चन सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में लाभार्थियों से बातचीत करेंगे. अमिताभ के अलावा अनुपम खेर, मधुर भंडारकर, प्रसून जोशी जैसे कलाकार भी इसमें शामिल होंगे. स्वच्छ भारत अभियान के लिए अभिनेत्री विद्या बालन से बात हो रही है.
 
इस हफ्ते के शनिवार को होने वाला यह भव्य समारोह 5 घंटों तक चलेगा, इस कार्यक्रम की शाम 5 बजे से रात 10 बजे तक चलने की संभावना है. पूरे कार्यक्रम के लिए एक प्राइवेट इवेंट मैनेजमेंट एजेंसी को हायर किया गया है. इंडिया गेट पर विशाल मंच में आयोजित होने वाले इस समारोह की शुरुआत मोदी सरकार के थीम सॉन्ग ‘बढ़ रहा है मेरा देश’ के साथ किया जाएगा. इसके अलावा विभिन्न मंत्रालयों की योजनाओं पर लाभ पाने वाले लोगों के शॉर्ट इंटरव्यू दिखाए जाएंगे.
 
यह कार्यक्रम केवल दिल्ली में ही सीमित नहीं रहेगा. देश की राजधानी के अलावा इसी तरह के प्रोग्राम देश के 6 अन्य शहर- शिलॉन्ग, मुंबई, वियजवाड़ा, जयपुर, कर्नाल और अहमदाबाद में भी आयोजित होंगे. हर जगह केंद्रीय मंत्री मौजूद रहेंगे. 5 घंटों तक चलने वाले इन कार्यक्रमों का सीधा प्रसारण दूरदर्शन में किया जाएगा. कार्यक्रम में पैनल डिस्कशन, संगीतमय कार्यक्रम, लेजर शो, शॉर्ट फिल्म और लाभार्थियों के अनुभव भी दिखाए जाएंगे.
 
बता दें कि मोदी सरकार साल 2014 में सत्ता में आई थी. इंडिया गेट में होने वाले इस समारोह के पहले प्रधानमंत्री मोदी 26 मई को उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में एक रैली को भी संबोधित करेंगे.