मुंबई. इसे करन-अर्जुन का याराना रिटर्न्स कहें या सलमान खान और शाहरुख खान का सेफ बिजनेस प्लान लेकिन खबर यही है कि शाहरुख की रईस अब ईद पर सलमान के सुल्तान से नहीं टकराएगी और अगले साल 26 जनवरी को थियेटर्स में आएगी. ‘सुल्तान’ 6 जुलाई को रिलीज हो रही है.

शाहरुख खान और ‘रईस’ के निर्माता फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी ने एक बयान जारी कर कहा है कि इतनी बड़ी फिल्म के लिए पर्याप्त शोकेस जरूरी है इसलिए फिल्म की रिलीज को आगे खिसकाकर 26 जनवरी, 2017 किया जा रहा है. 

सलमान खान और शाहरुख खान के इस तकरार का दोनों कैंप के फैन लंबे समय से इंतजार कर रहे थे लेकिन हाल-फिलहाल में दोनों के बीच फिर से दोस्ताना कायम होने के बाद से ही कयास लगाया जा रहा था कि दोनों मिलकर इस महाटक्कर को टालकर कमाई के हिसाब से बेहतरीन फैसला करेंगे.

शाहरुख ने ही क्यों छोड़ी ईद रिलीज की जिद, जवाब है बॉक्स ऑफिस के पास

इस दोस्ती में डेट शिफ्ट शाहरुख ने ही क्यों कबूल किया और सलमान ने ईद क्यों नहीं छोड़ी, इसे समझने के लिए दोनों मेगास्टार्स की आखिरी तीन फिल्मों का बिजनेस देखते ही सारा माजरा समझ में आ जाएगा.

सलमान की आखिरी तीन फिल्मों में प्रेम रतन धन पायो ने 431 करोड़, बजरंगी भाईजान ने 626 करोड़ और किक ने 377 करोड़ की कमाई की है. वहीं शाहरुख की आखिरी तीन फिल्मों में फैन मात्र 183 करोड़, हैप्पी न्यू ईयर 383 करोड़ और दिलवाले 394 करोड़ ही बटोर पाई. साफ है कि बॉक्स ऑफिस के दबंग से टकराने के बदले किंग खान ने डेट खिसकाना फायदे का सौदा समझा.

ऋतिक रोशन की ‘काबिल’ और अजय देवगन की ‘बादशाहो’ से टकराएगी ‘रईस’

शाहरुख ने इस साल की ईद को सलमान के लिए छोड़ तो दिया लेकिन अगले साल गणतंत्र दिवस पर उनकी ‘रईस’ का मुकाबला ऋतिक रोशन की ‘काबिल’ और अजय देवगन की ‘बादशाहो’ के साथ होता दिख रहा है. ऐसे में ये देखना दिलचस्प रहेगा कि 26 जनवरी, 2017 को इन तीनों फिल्मों में किसका झंडा बुलंद रहता है या परेड से पहले ही कोई वॉक आउट देता है.