मुंबई. बॉलीवुड की बिंदास और सेल्फी क्वीन एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा आज अपना 28 वां बर्थ डे मना रही हैं. इन दिनों अनुष्का हरियाणा की शेरणी कहकर पुकारी जा रही हैं. दरअसल बात यह है कि ‘सुल्तान’ में सलमान खान की तरह अनुष्का भी एक पहलवान का किरदार निभाती और अखाड़े में हर दाव-पेंच दिखाती नजर आएंगी. 
 
 
अयोध्या में जन्म
अनुष्का का जन्म 1 मई 1988 को उत्तर प्रदेश, अयोध्या में हुआ था. इनका पालन पोषण बंगलूरु में हुआ. उनके पिता कर्नल अजय कुमार शर्मा आर्मी ऑफिसर शर्मा होम मेकर हैं. वहीं अनुष्का के एक बड़े भाई कारनेश शर्मा भी हैं, जो मर्चेंट नेवी में हैं. अनुष्का के पिता उत्तर प्रदेश के हैं, मगर मां गढ़वाली हैं. एक इंटरव्यू में अनुष्का ने कहा था कि उन्हें एक एक्ट्रेस होने की तुलना में एक आर्मी ऑफिसर की बेटी कहलाने में ज्यादा गर्व महसूस होता है.
 
 
अनुष्का ने बंगलूरु में आर्मी स्कूल से पढ़ाई की और माउंट कारमेल कॉलेज से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की. अनुष्का मॉडलिंग या पत्रिकारिता में अपना करियर बनाना चाहती थीं. एक्ट्रेस बनने की तो उन्होंने सोची ही नहीं थी. इसलिए पढ़ाई पूरी होने के बाद वो मॉडलिंग के लिए मुंबई आ गईं.
 
 
अनुष्का को 2007 में करियर का पहला ब्रेक मिला, जब उन्हें लैक्मे फैशन वीक के दौरान वेंडेल रोड्रिक्स के लिए मॉडलिंग करने का मौका दिया गया. इसके बाद अनुष्का ने 2008 में आदित्य चोपड़ा की फिल्म ‘रब ने बना दी जोड़ी’ से शाहरुख खान जैसे सुपरस्टार के साथ बॉलीवुड में कदम रखा और आते ही हर किसी की जुंबा पर अनुष्का का नाम चढ़ गया.
 
 
एक्ट्रेस के साथ प्रोड्यूसर भी
‘रब ने बना दी जोड़ी’ के बाद अनुष्का ने अपने फिल्मी करियर में कभी पीछे मूड़ कर नहीं देखा और आज वो सिर्फ एक एक्ट्रेस ही नहीं, बल्कि प्रोड्यूसर भी हैं. सुल्तान के अलावा अनष्का अपनी दूसरी होम प्रोडक्शन फिल्म ‘फिल्लौरी’ में भी व्यस्त हैं. उनकी पहली होम प्रोडक्शन फिल्म ‘एन एच 10’ दर्शकों को काफी पसंद आई थी और ऐसे में इस फिल्म से भी काफी उम्मीदें हैं.
 
 
अफेयर को लेकर चर्चा में
अनुष्का अपने फिल्मों के साथ-साथ अपने अफेयर को लेकर भी हमेशा चर्चा में बनी रहती हैं. फिलहाल पिछले काफी समय से भारतीय क्रिकेट टीम के धुआंधार बल्लेबाज विराट कोहली के साथ उनका नाम जोड़ा जा रहा है. हालांकि बीच में दोनों के ब्रेकअप की खबरें भी काफी सुर्खियों में रहीं, मगर बाद में दोनों के एक साथ डिनर डेट करते नजर आने से एक बार उनके प्यार की गरमा-गरमा चर्चा जारी है.