मुंबई. बॉलीवुड की ड्रामा क्वीन  ने टीवी अभिनेत्री प्रत्यूषा बनर्जी की अचानक मौत के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस किया है. राखी ने कहा है कि अगर सुसाइड रोकना है तो घर में सीलिंग फैन का इस्तेमाल न करें. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा है कि देश में लगातार बढ़ रहे आत्महत्या के मामलों में अगर कमी करनी है तो जल्द से जल्द सीलिंग फैन पर बैन लगाया जाए. 
 
राखी ने कहा, ‘भारत माता की जय बोलना ज्यादा जरूरी नहीं है. घर घर से सीलिंग फैन हटाना ज्यादा जरूरी है. क्योंकि इसी फैन से लटक कर लोग आत्महत्या करते हैं’. बता दें कि राखी अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने साथ एक सीलिंग फैन भी लेकर आई थीं.
 
राखी ने कहा है कि अगर आप अपने परिवार वालों से प्यार करते हैं तो आपको उनकी सुरक्षा के लिए जरूरी कदम उठाते हुए घर से सीलिंग फैन हटा देना चाहिए. उन्होंने कहा, ‘गर्मी भगाने के लिए और भी कई उपाय किए जा सकते हैं. गरीब लोग सीलिंग फैन की जगह टेबल फैन का इस्तेमाल कर सकते हैं’.
 
ANI की वीडियो क्लिक कर देखें
 
 

 
राखी ने कहा है कि ज्यादातर लड़कियां सीलिंग फैन पर लटक कर ही जान देती हैं. अगर यह बैन हो जाए तो हम बहुत से सुसाइट केस रोक सकेंगे. उन्होंने कहा है कि यह उनकी अपनी तरफ से देश के लोगों की जान बचाने की एक मुहीम है और इसमें कोई बुराई नहीं है. राखी ने कहा है कि इस मुहीम की शुरुआत करने के लिए वह 5 हजार टेबल फैन अपनी तरफ से गरीबों में बांटने वाली हैं.
 
बता दें कि टीवी अभिनेत्री और बालिका वधू फेम प्रत्यूषा बनर्जी ने 1 अप्रैल को मुंबई स्थित अपने घर में सीलिंग फैन से लटक कर अपनी जान दे दी थी. जिसके बाद ही राखी ने यह प्रेस कॉन्फ्रेंस की.