मुंबई. टीवी सीरियल ‘बालिका वधू’ में आनंदी का किरदार निभाने वाली प्रत्यूषा बनर्जी की मौत को टेलीविजन सितारों ने चौंका देने वाली घटना करार दिया है, क्योंकि वह खुशमिजाज थीं. प्रत्यूषा दुखीं थीं, जिसके चलते उन्होंने खुदकुशी कर ली. झारखंड की रहने वाली 24 वर्षीय अभिनेत्री प्रत्यूषा बनर्जी ने शुक्रवार को गोरेगांव स्थित अपने घर में फांसी लगा ली. उनके प्रेमी राहुल राज सिंह जब वहां पहुंचे तो उन्होंने प्रत्यूषा को गंभीर हालत में कोकिलाबेन अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. राहुल प्रत्यूषा का दूसरा प्रेमी था. इससे पहले वह मकरंद मल्होत्रा के साथ रिलेशन में थीं.
 
कई शोज में नजर आ चुकी हैं प्रत्युषा
प्रत्युषा को पॉपुलैरिटी ‘बालिका वधु’ सीरियल से ही मिली. प्रत्युषा ‘झलक दिखला जा 5’, ‘बिग बॉस 7’, ‘इतना करो न मुझे प्यार’ और ‘कॉमेडी क्लासेस’ में भी नजर आ चुकी हैं. इन दिनों वे कलर्स के पॉपुलर शो ‘ससुराल सिमर का’ में काम कर रही थीं. हाल ही में वे सोनी टीवी पर आने वाले रियलटी शो पावर कपल में भी अपने ब्वॉयफ्रेंड राहुल के साथ नजर आ चुकी हैं. शो के पार्टिसिपेंट सलिल अंकोला ने बताया कि प्रत्युषा इस साल राहुल के साथ शादी करने वाली थीं. प्रत्युषा का जन्म 10 अगस्त 1991 को जमशेदपुर में हुआ था.
 
सिद्धार्थ शुक्ला ने क्या कहा?
उनकी मौत पर ‘बालिका वधू’ में उनके साथ काम कर चुके सिद्धार्थ शुक्ला ने कहा, “मुझे विश्वास नहीं हो रहा कि प्रत्यूषा ऐसा कर सकती है. उनकी मौत की खबर सुनना दुख की बात है. वह काम को दवाब की तरह नहीं लेती थीं. यह कहना मुश्किल है कि वह दुखीं थीं.” 
 
काम्या पंजाबी भावुक हो गई
प्रत्यूषा की करीबी दोस्त काम्या पंजाबी से संपर्क किया, लेकिन वह इस घटना को लेकर इतनी भावुक हो गई हैं कि उन्होंने इस बारे में बात करने से इंकार कर दिया. 
 
बालिका वधू के निर्माता ने क्या कहा?
‘बालिका वधू’ के निर्माता ने 24वर्षीय अभिनेत्री के परिवार के लिए शांति की कामना की है. ‘बालिका वधू’ के निर्माता संजय वाधवा ने कहा, “यह दुर्भाग्यपूर्ण है और चौंकाने वाला है कि हमने एक प्रतिभा और टेलीविजन की कम उम्र की अभिनेत्री खो दी है. प्रत्यूषा की असामयिक मौत दुखद है और हम उनके परिवार के लिए शांति, आराम और आशा की कामना करते हैं.”
 
शशांक व्यास ने क्या कहा?
अभिनेता शशांक व्यास ने ‘बालिका वधू’ में आनंदी के पति जगदीश का किरदार निभाया था. उन्होंने कहा कि इस पर विश्वास करना मुश्किल है कि प्रत्यूषा इतना बड़ा कदम उठा सकती है. शशांक ने कहा, “प्रत्यूषा की भरी पूरी जिंदगी थी, वह मेरी पहली आनंदी थी. मेरी उसके साथ कई यादें जुड़ी हैं. मैं कल्पना भी नहीं कर सकता कि वह इतना बड़ा कदम और आत्महत्या करेंगी. जब मुझे एक दोस्त का फोन आया तो मुझे लगा कि वह अप्रैल फूल बना रहे हैं. उनकी आत्मा को शांति मिले.”
 
टेलीविजन उद्योग के अलावा, फिल्मी दुनिया की मशहूर हस्तियों ने भी प्रत्यूषा बनर्जी के असामयिक निधन पर शोक व्यक्त किया. ऋषि कपूर, करण जौहर, अरबाज खान, मधुर भंडारकर, अनुपम खेर और मीका सिंह जैसे सितारों ने शनिवार को ट्विटर के माध्यम से उनकी मौत पर दुख व्यक्त किया.