मुंबई. टीवी की दुनिया की मशहूर अभिनेत्री और बालिका वधू फेम प्रत्यूषा बनर्जी के मुंबई में गोरेगांव स्थित अपने आवास में सूसाइड करने के बाद से काफी हलचल मच गई है. खबर है कि अपने ब्यॉयफ्रैंड के साथ संबंधों में चल रहे तनाव की वजह से प्रत्यूषा ने फांसी लगा कर खुदकुशी की है. वहीं उनके करीबियों का कहना है कि उन्होंने सूसाइड नहीं किया है बल्कि यह हत्या है. टीवी, फिल्म और मॉडलिंग की दुनिया में कई ऐसी अभिनेत्रियां और मॉडल्स हैं जिन्होंने काफी कम उम्र में ही दुनिया को अलविदा कहा है. डालते हैं एक नजर
 
जिया खान
 
 
बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ नि:शब्द और मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान के साथ गजनी में नजर आने वाली जिया खान ने साल 2013 में सूसाइड कर लिया था. उनके ब्यॉयफ्रैंड सूरज पंचोली पर उन्हें आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप लगे थे. केस की जांच अभी भी की जा रही है.
 
 
 
दिव्या भारती
 
 
दिवाना फिल्म से दर्शकों को अपनी खूबसूरती का दिवाना बनाने वाली दिव्या भारती की साल 1993 में अपने फ्लैट से गिरने की वजह से मौत हो गई थी. कुछ लोगों का कहना है कि वह गिरी नहीं थी बल्कि उन्हें थक्का दिया गया था. लेकिन उनकी मौत सूसाइड थी या आत्महत्या यह आज भी रहस्य बना हुए है.
 
परवीन बॉबी
 
 
1970 के दशक में फिल्मों में अपनी ग्लैमरस भूमिका के लिए मशहूर अभिनेत्री परवीन बॉबी की मौत 22 जनवरी 2005 को हो गई थी. उनका मृत शरीर मुंबई स्थित उनके आवास में पाया गया था. उन्होंने दीवार, नमक हलाल, अमर अकबर एन्थोनी और शान जैसी हिट फिल्मों में काम किया था. परवीन की मौत भी आज तक रहस्य बनी हुई है.
 
सिल्क स्मिता
 
 
दक्षिण भारतीय फिल्मों में अपने डांस से सबको रिझाने वाली सिल्क स्मिता ने 35 साल की उम्र में साल 1996 में चैन्नई स्थित अपने घर में आत्महत्या कर ली थी. सिल्क के जीवन पर बॉलीवुड में फिल्म भी बनी है. द डर्टी पिक्चर नाम की इस फिल्म में विद्या बालन ने सिल्क का रोल निभाया था. 
 
कुलजीत रंधावा
 
 
 
टीवी एक्ट्रेस कुलजीत रंधावा ने 8 फरवरी साल 2006 में मुंबई के जुहू स्थित अपने फ्लैट में खुदकुशी कर ली थी. कुलजीत ने अपनी मौत के पहले फिल्म बाय चांस की शूटिंग खत्म की थी.
 
शिखा जोशी
 
 
साल 2012 में आई फिल्म बीए पास में अपनी अदाकारी से लोगों का दिल जीतने वाली शिखा जोशी ने मुंबई में अंधेरी स्थित अपने फ्लैट पर 16 मई 2015 को सूसाइड कर लिया था.
 
विवेका बाबाजी
 
 
किसी जमाने में सुपरमॉडल रही विवेका बाबाजी ने साल 2010 में मुंबई में बांद्रा स्थित अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. विवेका को कामसूत्र कॉन्डम ऐड के लिए काफी वाह वाही मिली थी.
 
नफीसा जोसेफ
 
 
साल 1997 की मिस इंडिया यूनिवर्स का खिताब जीतने वाली मॉडल और एमटीवी वीजे नफीसा जोसेफ ने 29 जुलाई 2004 को  मुंबई स्थित अपने फ्लैट में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी.