मुंबई. ‘जय गंगाजल’ के निर्देशक प्रकाश झा का कहना है कि आज सरकार पुलिस का इस्तेमाल कर रही है. उन्होंने यह बात इंडिया न्यूज़ को दिए अपने एक इंटरव्यू में कही. उन्होंने कहा है कि आज पुलिस स्वतंत्र होकर काम नहीं करती है. कोई और ही पुलिस को कमांड देता है.
 
प्रकाश झा से जब यह पूछा गया कि 2003 में आई ‘गंगाजल’ के बाद अभी आई ‘जय गंगाजल’ के बीच लगभग डेढ़ दशक का अंतराल है तो क्या उन्हें समाज में भी कोई अंतर दिखाई देता है. इस सवाल के जवाब में झा ने कहा, ‘समाज काफी बदल गया है. और पुलिस का जो पावर है वह अब किन्हीं और लोगों के पास चला गया है. आज कहा जाता है कि पुलिस एक्शन में तब आती है जब कोई चाहता है और तब रुक भी जाती है जब कोई चाहता है.’
 
जेएनयू मामले पर बात करते हुए झा ने कहा कि इस मुद्दे पर पुलिस को स्वतंत्र होकर काम करने नहीं मिला है. उन्होंने कहा, ‘पुलिस स्वतंत्र होकर जेएनयू में अपना काम नहीं कर सकी. पुलिस के बयान कभी इधर आते थे तो कभी उधर. इसके अलावा और भी कई मामलों में देखा जा सकता है कि शासन तंत्र पुलिस का इस्तेमाल करती है’.
 
बता दें कि प्रकाश झा द्वारा निर्देशित फिल्म जय गंगाजल को काफी पसंद किया जा रहा है. इसमें प्रियंका चोपड़ा ने एक ईमानदार पुलिस का रोल निभाया है. फिल्म में प्रकाश झा ने भी एक्टिंग की है. लोगों ने झा की अदाकारी को खासा सराहा है. जय गंगाजल 2003 में आई गंगाजल का सीक्वल है.