जोधपुर. अभिनेता सलमान खान की मुसीबतें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं. सलमान एक मुसीबत से बाहर निकलते हैं तभी दूसरी मुश्किल सामने खड़ी हो जा रही है. सलमान आज जोधपुर की एक स्थानीय अदालत में पेश होंगे. सलमान को अब ब्लैक बग मामले में आर्म्स एक्ट के तहत सुनवाई के लिए बुलाया गया है. काले हिरण शिकार मामले में खुद कोर्ट पहुंचकर सलमान को अपना बयान दर्ज कराना है. सलमान सुबह 10.30 बजे कोर्ट में पेश हो सकते हैं. 
 
बता दें कि सीजेएम जोधपुर की अदालत में सलमान ने खुद को बेगुनाह बताते हुए पांच और गवाहों को बुलाने की इजाजत मांगी थी. हाई कोर्ट के आदेश के बाद इन सभी पांचों गवाहों से जिरह पूरी हो गई.
 
सलमान पर शिकार के 3 मामले 
सलमान पर साल 1998 में फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान तीन अलग-अलग घटनाओं में हिरणों के शिकार का आरोप है. साथ ही यह भी आरोप है कि शिकार की इन घटनाओं में सलमान ने जिन हथियारों का इस्तेमाल किया. उनके लाइसेंस की अवधि 22 सितंबर 1998 को समाप्त हो चुकी थी. उस समय सलमान के पास दो हथियार थे, जिनमें से एक रिवाल्वर पॉइंट 32 एक राइफल पॉइंट 22 थी. 
 
हिरण शिकार और आर्म्स एक्ट
सलमान के खिलाफ तीन अलग-अलग जगह पर हिरण शिकार और आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर 12 अक्टूबर 1998 को गिरफ्तार किया गया था. जहां पांच दिन बाद बो जमानत पर रिहा हुए थे. 
 
भवाद शिकार मामला
इसके बाद भवाद शिकार के एक मामले में 17 फरवरी 2006 को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने सलमान को दोषी करार देते हुए एक साल की सजा सुनाई थी. 
 
घोड़ा फार्म हाउस क्षेत्र में शिकार का मामला
इसके तुरंत दिनों बाद ही सलमान को घोड़ा फार्म हाउस क्षेत्र में शिकार मामले में 10 अप्रैल 2006 को कोर्ट ने दोषी करार देते हुए पांच साल की सजा और पच्चीस हजार का जुर्माना लगाया था.
 
बता दें कि सलमान के खिलाफ शिकार का तीसरा मामला मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में विचाराधीन है, जिसमें फैसला आना बाकी है. इसमें सलमान पर दो काले हिरणों का शिकार करने का आरोप है. इसमें अभिनेता सैफ अली खान, अभिनेत्री नीलम, तब्बू सोनाली बेंद्रे भी सहआरोपी हैं.