मुंबई. अपनी आने वाली फिल्म ‘FAN’ के प्रमोसन के दौरान बॉलीवुड किंग शाहरुख खान ने बताया वह जब पहली बार दिल्ली से मुंबई ट्रेन से आ रहे थें तब ट्रेन में एक महिला नें उन्हें जोरदार थप्पड़ मारा था.
 
शाहरुख के मुताबिक ‘वह पहली बार दिल्ली से मुंबई ट्रेन से गए थें और उन्हें इस बात का अंदाजा भी नहीं था कि एक इंटर-स्टेट ट्रेन मुंबई में इंटर करते ही लोकल बन जाती है’.
 
शाहरुख आगे कहते हैं, ‘हमारे दिल्ली में तो लोकल ट्रेन होती नहीं है. इस वजह से मुझे मुंबई के लोकल ट्रेन का जरा भी आइडिया नहीं था. जैसे-जैसे हमारी ट्रेन मुंबई में एंटर कर रही थी, लोग आते जा रहे थे और हमारी सीट पर बैठते जा रहे थे. हम बस चिल्ला रहे थे कि ये हमारी सीट है. तभी एक महिला एक आदमी के साथ आई, मैनें उससे कहा कि आप बैठ सकती हैं लेकिन आपके साथ का आदमी नहीं बैठेगा. इस पर महिला ने मुझे एक जोरदार थप्पड़ मारा और कहा कि मैं भी बैठुंगी और मेरे साथ का व्यक्ति भी बैठेगा’.
 
बता दें कि शाहरुख की फिल्म “फैन” 15 अप्रैल 2016 को रिलीज होगी. इस फिल्म का ट्रेलर यू-ट्यूब पर अभी से धूम मचा रहा है. यूं तो मुंबई को मायानगरी कहते हैं और इस मायानगरी में हर कोई अपनी-अपनी किस्मत आजमाने के लिए आता है. बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान भी 90s में  अपना फिल्मी कीस्मत आजमानें दिल्ली से मुंबई आए थे. 
 
शाहरुख का फिल्मी सफर
 
शाहरुख ने 80 के दशक में टीवी और स्टेज शो अपने करियर की शुरुआत की थी. 1992 में फिल्म दिवाना से शाहरुख ने बॉलीवुड में कदम रखा. फिल्म डर(1993), बाजिगर(1993) और अंजाम(1994) जैसी फिल्मों में शाहरुख विलेन का किरदार करते नजर आएं.
 
इसके बाद शारुख ने रोमांटिक फिल्में दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगें(1995), दिल तो पागल है(1997), कुछ-कुछ होता है(1998) और कभी खुशी कभी गम(2001) जैसी फिल्में की. शाहरुख के फिल्मी योगदान को देखते हुए भारत सरकार ने उन्हें पद्म श्री देकर सम्मानित किया.