मुंबई. सजा काट कर घर लौटे बॉलीवुड खलनायक संजय दत्त पर लगभग 350 करोड़ रुपए का दांव लगा हुआ है. जानकारी के अनुसार उनकी सात फिल्में कतार में हैं और सबसे पहले वे सोहम शाह की ‘शेर’ को पूरा करेंगे.
 
चौंका देने वाली बात है कि उनसे मिलने के लिए सिलेब्स की लाइन लगी हुई है. जिसमें विधु विनोद चोपड़ा, शक्ति कपूर, शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्र जैसी हस्तियां उनके घर मिलने पहुंची.
 
जानिए 350 करोड़ का दांव
 
‘शेर’ फिल्म का बजट करीब 30 करोड़ रुपए है जिसमें गुजराती डॉन और शराब कारोबार पर बनी इस फिल्म में संजय दत्त लीड रोल में हैं. संजय दत्त ने ‘बैंग बैंग’ के डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद के साथ भी एक एक्शन फिल्म साइन की है, जिसका अनुमानित बजट 60 से 70 करोड़ रुपए है. इसके अलावा, उनकी फिल्म ‘हंसमुख पिघल गया’ भी रिलीज के लिए तैयार है. सेजल शाह डायरेक्टेड इस फिल्म का बजट 25 से 30 करोड़ रुपए है. 
 
बॉलीवुड में हिट रही मु्न्नाभाई एमबीबीएस के बाद राजकुमार हिरानी के साथ संजय दत्त जल्दी ही ‘मुन्नाभाई चले अमेरिका’ की शूटिंग शुरू करेंगे. इस फिल्म पर हिरानी करीब 80 करोड़ रुपए तक खर्च कर सकते हैं.
 
साथ साथ राजकुमार हिरानी उनकी बायोपिक भी बना रहे हैं. रणबीर कपूर स्टारर इस फिल्म का अनुमानित बजट 70 करोड़ रुपए है. इतना ही नहीं, रिपोर्ट्स के मुताबिक, संजय के पास दो अन्य फिल्में भी हैं, जो जल्दी ही शुरू होंगी.
 
 
यरवदा जेल में थे संजय दत्त
 
आर्म्स एक्ट के तहत मिली सजा काटने के लिए संजय दत्त पुणे की यरवदा जेल में थे. मुंबई बम विस्फोट में शामिल होने के कारण मार्च 2013 में सुप्रीम कोर्ट ने संजय दत्त को 5 साल की सजा सुनाई थी.
 
अभिनेता को टाडा के तहत आतंकवाद के आरोपों से बरी कर दिया गया था, लेकिन 1992 में संजय दत्त को बाबरी विध्वंस के बाद मुंबई में फैली सांप्रदायिकता के दौरान अवैध रूप से हथियार रखने का दोषी पाया था.