मुंबई. मुंबई की एक सत्र अदालत बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की संलिप्तता वाले हिट एंड रन मामले में 6 मई को अपना फैसला सुनाएगी. इस मामले में दोषी पाए जाने पर अभिनेता को 10 वर्ष तक के कारावास की सजा हो सकती है. 12 वर्ष से अधिक पुराने इस मामले की सुनवाई में कई मोड़ आए. इस मामले में आने वाला फैसला सलमान के करियर का भविष्य तय करेगा. सलमान पर इस समय बॉलीवुड का 1000 करोड़ रुपया दांव पर लगा हुआ है.

सत्र न्यायाधीश डी डब्ल्यू देशपांडे बुधवार को जब अपना निर्णय सुनाएंगे, उस समय अदालत के चारों ओर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था होगी. केवल मीडियाकर्मियों, वकीलों और अदालत के स्टाफ को अदालत के भीतर जाने की अनुमति होगी. न्यायाधीश ने फैसला सुनाने के लिए तारीख तय करते हुए पिछले महीने अभिनेता को आदेश दिया था कि वह छह मई को सुबह सवा 11 बजे अदालत में मौजूद रहें. लोकप्रिय अभिनेता सलमान के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का अधिक कड़ा आरोप लगाए जाने के बाद इस मामले में नए सिरे से सुनवाई हुई थी. इस मामले में दोषी पाए जाने पर अपराधी को 10 वर्ष तक के कारावास की सजा हो सकती है.

इससे पहले बांद्रा के एक मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने सलमान के खिलाफ तेज गति और लापरवाही से वाहन चलाने के आरोप के तहत मामले की सुनवाई की थी जिसमें दोषी पाए जाने पर अपराधी को अधिकतम दो वर्ष कारावास की सजा हो सकती है. मजिस्ट्रेट ने 2012 में सलमान के खिलाफ गैर इरादतन हत्या के अधिक गंभीर आरोप लगाते हुए मामले को सत्र अदालत में भेज दिया था.

IANS