नई दिल्ली. साल 1986 में पैन एम की फ्लाइट के हाईजैक के दौरान यात्रियों की जान बचाते-बचाते खुद मौत को गले लगाने वाली 23-वर्षीय फ्लाइट अटेन्डेंट नीरजा भनोट की कहानी सुनाने जा रही फिल्म ‘नीरजा’. फिल्म प्रचार के लिए नीरजा के कई फोटो रिलीज किए गए है. लेकिन मंगलवार को जारी किया गया यह वीडियो आपके आंखों में आंसू ला देगा.
 
बता दें कि 19 फरवरी, 2016 को फिल्म रिलीज़ होने जा रही, राम माधवानी निर्मित फिल्म ‘नीरजा’ में बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर लीड रोल में हैं, और मंगलवार को फिल्म निर्माताओं द्वारा यूट्यूब पर जारी किए गए इस वीडियो में नीरजा भनोट की पुरानी तस्वीरों के बीच फ्लाइट के दौरान की गई उद्घोषणा की रिकॉर्डिंग सुनाई गई है.
 

 
बता दें कि नीरजा भनोट ने पैन एम की फ्लाइट 73 को कराची (पाकिस्तान) में हाईजैक कर लिए जाने के बाद 359 यात्रियों और क्रू की जान बचाई थी, लेकिन अपहरणकर्ताओं के हाथों खुद के प्राण नहीं बचा सकी. नीरजा ने फ्लाइट पर मौजूद अमेरिकी नागरिकों के पासपोर्ट छिपा दिए थे, ताकि अपहरणकर्ता उन्हें पहचानकर अलग न कर सकें.
 
इसके बाद मौका मिलने पर नीरजा ने सभी यात्रियों को विमान से बाहर निकलने में मदद की, लेकिन अंत में कुछ बच्चों को विमान से सुरक्षित निकालने की कोशिश के दौरान  अपहरणकर्ताओं ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी.