नई दिल्ली. माधुरी दीक्षित बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस और डांसर है. माधुरी दीक्षित का जन्म 15 मई 1965 को मुंबई में हुआ था.  पिता शंकर दीक्षित और माता स्नेह लता दीक्षित की लाडली माधुरी को बचपन से डॉक्टर बनने की चाह थी, लेकिन वह अभिनेत्री बन गयी. माधुरी दीक्षित ने भारतीय हिन्दी फ़िल्मो मे एक ऐसा मुकाम तय किया है जिसे आज के अभिनेत्रियां अपने लिए आदर्श मानती है.
 
80 और 90 के दशक में इन्होने खुद को हिन्दी सिनेमा मे एक प्रमुख अभिनेत्री और फेमस डांसर के रूप मे स्थापित किया. उनके लाजवाब डांस और स्वाभाविक अभिनय का ऐसा जादू था माधुरी पूरे देश की धड़कन बन गयी. इतना ही नहीं उनकी फिल्म तेज़ाब, हम आपके हैं कौन, दिल तो पागल है, देवदास, अंजाम, मृत्युदंड ने बॉक्सऑफिस पर तहलका मचा दिया. 
 
17 अक्टूबर 1999 शादी के बाद माधुरी ने फिल्मों से लम्बी दूरी बनाकर विदेश में जाकर बस गयी.  साल 2006 में वापस आकर उन्होंने फिल्म ‘आजा नचले’ से हिंदी सिनेमा में अपनी वापसी की. इसके बाद इन्होने अपने टीवी में काम करना शुरु किया और साल 2001 में  वह सोनी के शो कौन बनेगा करोड़पति में नजर आयीं.
 
दीक्षित बतौर जज डांस बेस्ड रियलिटी शो नच बलिए में भी नजर आ चुकी हैं. साथ ही वह डांस बेस्ड रियलिटी शो झलक दिखला जा सीजन 4, 5, 6,7 में बतौर जज नजर आ चुकी हैं.
 
वीडियो में देखें पूरा शो