मुंबई. गायक सोनू निगम ने आरोप लगाया है कि आम आदमी पार्टी के नेता और कवि कुमार विश्वास का समर्थन करने पर सुभाष चंद्रा की स्वामित्व वाली ज़ी ग्रुप ने उन पर प्रतिबंध लगा दिया है. इसके बाद ट्विटर पर सोनू निगम के समर्थन में कई लोग उतर आए. इन्होंने #IStandWithSonuNigam हैशटैग के साथ ट्वीट करने शुरू किए और यह ट्रेंड बुधवार को टॉप पर बना रहा. 

सोनू निगम ने ट्वीट करके कहा, ‘तो ज़ी ने मुझ पर बैन घोषित कर दिया है. मैं क्या कहूं.. ईश्वर सब पर कृपा करें.’ उन्होंने आगे ट्वीट किया, ‘यह सही हो या गलत, एक बात साफ़ है कि किसी को बैन करना पूर्ण रूप से दुर्भाग्यपूर्ण है.’ हालांकि ज़ी ग्रुप की ओर से इस मामले पर कोई बयान नहीं आया है.

दरअसल, ज़ी न्यूज़ चैनल ने कुछ दिनों पहले कुमार विश्वास का एक विडियो दिखाया था, जिसमें किसान गजेंद्र सिंह के फांसी लगा लेने के बाद कुमार को ‘लटक गया’ कहते दिखाया गया था. सोनू निगम ने इस वीडियो के लिंक के साथ लिखा था- मैं राजनीति से बहुत दूर हैं लेकिन मेरे कवि दोस्त कुमार विश्वास की खातिर इसकी सच्चाई बाहर आनी चाहिए. इस वीडियो में दावा किया गया था कि ‘लटक गया’ शब्द कुमार विश्वास ने नहीं कहे थे, बल्कि बाद में डाले गए थे.